मनाली- लाहौल स्पीति की खूबसूरत वादियों में कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज के एक्शन सीक्वेंस शूट कर रहे हैं निर्देशक अतुल गर्ग ...!
--------------------------------
मनाली 20- 5- 2024 -  निर्देशक अतुल गर्ग इनदिनों अपनी पूरी यूनिट के साथ हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत लाहौल स्पीति में अपनी आगामी फिल्म कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग में व्यस्त हैं । अभी तक लगभग 110 दिनों की शूटिंग इस फ़िल्म की हो चुकी है और अभी भी लगातार इस फ़िल्म की शूटिंग चल रही है । माईनस 3 डिग्री टेम्परेचर के बीच इनदिनों खूबसूरत मनाली ,स्पीति वैली में फ़िल्म का एक्शन सीक्वेंस शूट किया जा रहा है । फ़िल्म के एक्शन मास्टर सुरेंद्र शर्मा ने इस एक्शन सीक्वेंस के बारे में बात करते हुए बताया कि यह एक्शन सीक्वेंस उस समय की कहानी पर फिल्माया गया है जब कश्मीर में राजा हरि सिंह का राज था और उस समय कश्मीर पर कबायली लड़ाकों ने हमला किया था। दरअसल वह एक खूबसूरत सा गांव नदी के किनारे था जो दोनों तरफ से बर्फीली पहाड़ियों और खूबसूरत वादियों से घिरा हुआ प्राकृतिक सौंदर्य के गोद मे अवस्थित था जिसके एक तरफ भारत तो दूसरी तरफ पाकिस्तान का बॉर्डर लगता था। दोनों ही देशों को जोड़ने के लिए उस नदी पर एकमात्र पुल था जो कि भारतीय सरजमीं पर अवस्थित था । उसी पुल की रखवाली राजा हरि सिंह की फौज कर रही थी जिसके सेनानायक ब्रिगेडियर राजेन्द्र सिंह कर रहे थे । उनकी टुकड़ी पर अचानक से बड़ी संख्या में एकसाथ पाकिस्तानी कबायलियों ने हमला करने का दुःसाहस किया था जिसको ब्रिगेडियर राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में भारतीय सेना ने अपने कुशल रणनीतिक युद्ध कौशल के दम पर मार भगाया था। और उस खूबसूरत गांव और अपने सीमा की रक्षा किया था। 
                               निर्देशक अतुल गर्ग बताते हैं कि यह एकमात्र ऐसी फिल्म होगी जिसमें आज़ादी के पहले से लेकर अभी वर्तमान तक कि घटनाओं को एकसूत्र में पिरोकर दिखाया जाएगा । इसमें आपको ऐतिहासिक धरोहरों के साथ वर्तमान आधुनिकता का खूबसूरत सामंजस्य भी देखने को मिलेगा । फ़िल्म में बॉलीवुड से लगभग 50 के आसपास बड़े कलाकार काम करते हुए दिखाई पड़ेंगे । सबकी अपनी अपनी महत्वपूर्ण भूमिकाएं हैं और सभी अपने अपने काम पर फोकस कर इस फ़िल्म को बेहतर बनाने में जीजान से जुटे हुए हैं।  
                               इटरनल फिल्म्स के बैनर तले बन रही फिल्म कश्मीर एनिगमा ऑफ पैराडाइज के निर्देशक हैं अतुल गर्ग, प्यार , रोमांस , इतिहास और अध्यात्म के कंपोजिशन लेकर बनी इस खूबसूरत फ़िल्म में दर्शील सफारी, आदि ईरानी, रजनीश दुग्गल, रजा मुराद, मनीष खन्ना, इनामुलहक, आकांक्षा पूरी, सज्जाद डेलाफ़रोज, राम गोपाल बजाज, अध्ययन सुमन, एमके रैना, आरिफ जकारिया, पवन चोपड़ा,अमित बहल, महेश बलराज, प्रणीत भट्ट, दिलबर आर्य, निहारिका रायजादा, मीर सरवर सहित , अंशुल त्यागी और भी दर्जनों बेहतरीन कलाकारों ने अपनी भूमिकाओं से फ़िल्म की खूबसूरती को बढाने का काम किया हैं ।  फ़िल्म के सिनेमेटोग्राफर हैं फसाहत खान, प्रोडक्शन डिजाइन प्रशांत राणे ने किया है वहीं स्पीति वैली में शूट हो रहे एक्शन सीक्वेंस का एक्शन निर्देशित किया है सुरेंद्र शर्मा ने । फ़िल्म के प्रचारक हैं संजय भूषण पटियाला ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने