जौनपुर। स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत निष्पक्ष और निर्भीक होकर मतदान करेने की अपील 

जौनपुर। जनपद में स्वीप गतिविधियां अब तेज हो गई है। शनिवार को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान आईटीआई सिद्दीकपुर में प्राचार्य मनीष कुमार पाल की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहाँ छात्र छात्राओं को लोकतंत्र का महत्व बताते हुए निर्वाचन साक्षरता बढ़ाने और सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरुक करने की जिम्मेदारी दी गई तथा उपस्थित लोगों को मतदान की शपथ भी दिलाई गई।
              
प्राचार्य मनीष कुमार पाल ने शिक्षक इंस्ट्रक्टर व प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षणार्थी और कर्मचारियों को वोट के महत्व के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी और कहा कि निष्पक्ष और निर्भीक होकर मतदान करें। तथा अपने परिवार, आस पास व अन्य लोगों को मतदान के लिए अपने-अपने स्तर पर भी प्रेरित व जागरुक करें। उन्होंने बताया कि जनपद में तीन राजकीय और 121 निजी औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान है जिनको निर्देशित कर दिया गया है अब वे निरन्तर 22 मई तक अपने अपने संस्थान के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाते हुए मतदाताओं को 25 मई को मतदान करने के लिए जागरुक करते रहे।
            
जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने युवाओं को वोटर हेल्पलाइन ऐप व वोटर पोर्टल के बारे में जानकारी देते हुए शहर व गाँव के मतदाताओं को मतदान करने हेतु जागरुक करने को कहा तथा अपने मोहल्ले/गाँव के वे मतदाता जो बाहर दूसरे शहरों में गयें है, घर आजा परदेसी थीम के अन्तर्गत उन्हें भी मतदान करने के लिए आमंत्रण पत्र देते हुए वॉयस या विडियो काल करके घर बुलाएँ। जिससे जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़े। सुनील कुशवाहा, पुष्पेन्द्र, आशीष सिंह, पूनम वर्मा, शशिकांत सिहानी, सुनील गुप्ता, अमित सिंह, हेमराज गौतम आफताब अहमद आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने