राजकुमार गुप्ता
मथुरा। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा मिलावट खोरी  के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत सहायक आयुक्त डॉक्टर गौरी शंकर के निर्देशन में नौहझील क्षेत्र में पनीर प्लांट पर छापा मार करवाई कर घी का नमूना संग्रहित किया गया। टीम ने पनीर प्लांट के संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि पनीर का निर्माण करते समय स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें तथा कोई भी अप मिश्रक पदार्थ पनीर प्लांट परिसर में ना रखें। इसी दौरान टीम के सदस्यों ने यहां संचालित केला पकाने वाले प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान संचालक लाइसेंस प्रस्तुत नहीं कर सका। जिसके लिए उन्हें नोटिस जारी करने की कार्रवाई की जाएगी।साथ ही केला पकाने में किसी भी हानिकारक रसायन का उपयोग न करने की निर्देश दिए गए। 
मथुरा कृष्ण नगर स्थित चौपाटी में संचालित खाद्य पदार्थों की स्टालो की जांच कर पनीर, ग्रेवी, तथा भाजी के नमूने संग्रहित किए गए। सभी स्ट्रीट वेंडर्स को निर्देश दिए गए हैं कि खाद्य पदार्थ को बनाते तथा विक्रय करते समय हेड कैप ,अप्रैन तथा ग्लव्स का उपयोग करें तथा खाद्य पदार्थों में हानिकारक कृत्रिम रंगों का उपयोग न करें सभी खाद्य पदार्थों को ढक कर रखें। यदि उनके विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया जाता है तो उनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 
कार्रवाई के दौरान मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एसपी तिवारी तथा धर्मेंद्र सिंह ,देवराज सिंह ,अरुण कुमार दलबीर सिंह ,खाद्य सुरक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने