बलरामपुर /समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री राम शिरोमणि वर्मा, गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री राकेश यादव एवं फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री अवधेश प्रसाद के समर्थन में आयोजित विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया।
    श्री अखिलेश यादव ने कहा कि देश में चार जून के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। इंडिया गठबंधन ने निर्णय लिया है कि सरकार गरीबों को राशन दोगुना और अच्छी गुणवत्ता का देगी। इंडिया गठबंधन की सरकार गरीबों को 5 किलो की जगह 10 किलो के हिसाब से राशन देगी। साथ में मोबाइल चलाने के लिए इंटरनेट डाटा मुफ्त दिया जाएगा।
    श्री यादव ने कहा कि चार चरणों के बाद हार निश्चित जानकर भाजपा घबरा गई है। भाजपा नेताओं की भाषा बदल गयी है। भाजपा विकास, नौकरी, रोजगार और महंगाई की बात नहीं करती है। भाजपा नेता समाज बांटने के एजेंडे में लग गए हैं। वही पुरानी घिसीपिटी बातें जनता को सुना रहे है। जनता सब समझ रही है। चुनाव में जनता भाजपा की नकारात्मक राजनीति को नकार रही है। देश में परिवर्तन की हवा चल रही है। इस हवा में भाजपा का रथ फंसा ही नहीं पूरी तरह से धंस गया है। चार सौ पार की बात करने वाले भाजपा के लोग चुनाव हार गये हैं। देष की 140 करोड़ जनता भाजपा को इस बार 140 सीट के लिए भी तरसा देगी।
    श्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों, नौजवानों और देश की सभी जनता से झूठे वादे किये। महंगाई और बेरोजगारी को चरम पर पहुंचा दिया। निवेश के नाम पर बड़े-बड़े सम्मेलन किये, दावे किये, लेकिन न कोई निवेश आया न नौकरी और न रोजगार मिला। बलरामपुर, श्रावस्ती, फैजाबाद से लेकर पूर्वांचल, बुन्देलखण्ड के किसी जिले में कोई फैक्ट्री या कम्पनी नहीं लगी। भाजपा सरकार ने महंगाई, बेरोजगारी से जनता को कोई राहत नहीं दी। सरकार के फैसलों से युवाओं की नौकरियां छिन गयी। भर्तियों के पेपर लीक हो गये। भाजपा ने जानबूझकर पेपर लीक कराये। नौजवान निराश और हताश हो गया है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही सरकारी विभागों में सब खाली पद भरे जाएंगे। युवाओं को लाखों नौकरियां दी जायेंगी।
    श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में अन्याय, अत्याचार चरम पर है। भाजपा बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के बनाए संविधान को बदलना चाहती है। संविधान से सभी को अधिकार मिले हुए है। संविधान से न्याय, सम्मान और आरक्षण मिला है। संविधान हम सबके लिए संजीवनी है। संविधान बचेगा तभी लोकतंत्र बचेगा। लोकतंत्र, संविधान और आरक्षण बचाने के लिए भाजपा को हटाना जरूरी है।
    श्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा कभी भरोसे लायक नहीं रही है। इसने जनता से झूठे वादे किये। दुख, दर्द और परेशानी दी। हर वर्ग के साथ अन्याय किया। सत्ता का दुरुपयोग किया। लोगों को डराने का काम किया। वैक्सीन कम्पनी से चंदा वसूल लिया। कर्मचारियों को जबरदस्ती वैक्सीन लगवायी। अब वैक्सीन को लेकर गंभीर रिपोर्ट आयी है। वैक्सीन कम्पनी वैक्सीन वापस ले रही है। बताइये जो वैक्सीन शरीर में लग गयी वह कैसे वापस होगी। भाजपा ने लोगों का जीवन संकट में डाला है।
    श्री यादव ने कहा कि इलेक्टोरल बांड के नाम पर उद्योगपतियों और कम्पनियों से हजारों करोड़ रूपये की वसूली की। देश में पहली बार हुआ जब सरकार छापे डालकर डराकर पार्टी के लिए वसूली करा रही है। जबसे चुनावी चंदे के वसूली की पोल खुली है भाजपा का बैण्ड बज गया है। महंगाई, बेरोजगारी और भाजपा के भ्रष्टाचार से त्रस्त जनता पूरे देश में भाजपा को हटाने के लिए वोट कर रही है।
    श्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने महंगाई आसमान पर पहुंचा दी है। खाद, कीटनाशक, डीजल, सिंचाई सब महंगी कर दी लेकिन किसानों की फसलों की कीमत नहीं बढ़ी। भाजपा ने किसानों को हर तरह से लूटने का काम किया है। झूठ और लूट भाजपा की पहचान बन चुकी है। किसान, नौजवान संकट में है। भाजपा की सरकार ने बड़े-बड़े उद्योगपतियों 16 लाख करोड़ रूपये का कर्ज माफ कर दिया लेकिन किसानों का कर्ज नहीं माफ किया। इंडिया गठबंधन की सरकार किसानों के सभी कर्ज माफ करेगी और उन्हें फसलों की एमएसपी का कानूनी अधिकार दिलायेगी। किसानों की अन्य तरीकों से भी मदद की जाएगी। हमारा किसान खुशहाल होगा तभी देश विकसित होगा। जनसभाओं में दोनों लोकसभा क्षेत्रों के इंडिया गठबंधन के नेता पदाधिकारी मौजूद रहे।

   उमेश चन्द्र तिवारी 
    9129813351 
    हिंदी संवाद न्यूज़ 
       बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने