राजकुमार गुप्ता 
मथुरा। जनपद मथुरा में गत दिनांक 26 अप्रैल को लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के मतदान हुए। मतदान सकुशल, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके, इसके दृष्टिगत मंडलायुक्त  रितु माहेश्वरी ने अपर आयुक्त प्रशासन  राजेश कुमार के संग जनपद मथुरा के विभिन्न मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया एवं शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे मतदान की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
          मंडलायुक्त  ने बल्देव विधानसभा क्षेत्र में नवीन प्राथमिक विद्यालय महुअन, मथुरा विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय औरंगाबाद, अमरनाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज इत्यादि मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया। यहाँ चल रही मतदान की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। लाइन में खड़े मतदाताओं से बातचीत कर यह जानने का प्रयास किया कि मतदान के दौरान किसी भी तरह की समस्या या परेशानी तो नहीं हो रही है। इसके बाद मंडलायुक्त  ने मथुरा कलेक्ट्रेट परिसर में बने वेब कास्टिंग एंड कम्युनिकेशन कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। यहाँ से जिले के 50 प्रतिशत मतदेय स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही नज़र/ निगरानी की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया।
        युवा एवं महिला वर्गों के लिए जनपद मथुरा में प्रेमदेवी अग्रवाल गर्ल्स इंटर कॉलेज में 'युवा बूथ' और बीएसए कॉलेज में 'सखी बूथ' के रूप में बने मतदेय स्थल तथा मांट विधानसभा क्षेत्र में आदर्श मतदान केंद्र बने प्राथमिक विद्यालय पानीगांव का भी निरीक्षण किया और यहां पर चल रही मतदान संबंधी व्यवस्थाओं को देखा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने