राजकुमार गुप्ता
मथुरा। थाना जैत क्षेत्र में हाइवे किनारे स्थित प्लास्टिक पाइप के गोदाम में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों ने इलाका पुलिस के अलावा दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। आग का विकराल रूप देखकर पुलिस ने आसपास के घरों को ग्रामीणों से कहकर खाली कराया। सूचना पाकर मौके पर पहुचें एसएसपी शैलेस कुमार पांडे ने बताया कि पाइपों के गोदाम में अज्ञात कारणों से लगी आग की जांच कराई जाएगी।


सोमवार को गांव जैत में हाइवे किनारे स्थित एक प्लास्टिक पाइपों के गोदाम में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग में हजारों रुपये के पाइप जलकर राख हो गए तो वही जल निगम की दो पानी की टंकियां भी आग की भेंट चढ़ गई। आग की चपेट में आने से आसपास बने कई मकान फट गई। बिजली के तारों को आग ने पिघलाकर मोम बना दिया। हरे पेट भरभराकर जल उठे। दमकल की कई गाड़ियां घन्टों तक आग को काबू में करने का प्रयास करती रही लेकिन दमकलकर्मियों द्वारा आग पर डाले जाने वाला पानी चुल्लू भर साबित होता दिख रहा था। भयंकर आग के गुबार ने आसमान को चारों तरफ से ढक दिया। आग के गुबार को देखकर कई किलोमीटर दूर के ग्रामीण भयभीत होने लगे।
गांव जैत के स्थानीय निवासी सुंदर सिंह ने बताया कि आग बिजली के ट्रांसफार्मर से उठी चिंगारी के कारण लगी है। आग लगने ने असपास के ग्रामीणों को काफी नुकसान हुआ है। बताया कि गांव जैत में जलजीवन मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में डाली जाने वाली पाइप लाइन के पाइपों का गोदाम आबादी क्षेत्र में बना हुआ था। गोदाम में लाखों रुपये के पाइप रखे हुए थे जिनमें अचानक आग लग गई। सुंदर सिंह का कहना था कि पहले केवल एक ही दमकल की गाड़ी आग बुझाने आई थी। आग इतनी भयंकर थी कि एक दमकल की गाड़ी पर काबू नहीं हो सकी। "समय रहते यदि प्रशासन चार-पांच गाड़ियां और भेज देता तो शायद आग इतना विकराल रूप धारण नहीं करती।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडे ने बताया कि आग अज्ञात कारणों ने लगी है। आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को लगाया है। मथुरा रिफायनरी से भी बात हुई है वहां से एक्सपर्ट्स को बुलाया गया है। आग बुझाने के लिए जनपद के विभिन्न हिस्सों से समाजसेवियों के वाटर टेंकरों को मंगवाया गया है। आग लगने के कारणों की जांच कराई जाएगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने