लोकसभा चुनाव को निर्विघ्न सम्पन्न कराने को लेकर आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही, होटल प्रबंधक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज। 
रात 12 बजे गोपनीय सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर की छापेमारी, चलाया सघन चेकिंग अभियान। 
  लोकसभा चुनाव में खलल डालने की कुचेष्टा करने वालो के खिलाफ होगी कठोर कार्यवाही- जिला मजिस्ट्रेट श्री अरविंद सिंह। 
  लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को बिना धन बल के प्रयोग के सकुशल, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अरविंद सिंह के निर्देशन में आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब की बिक्री एवं निष्कर्षण करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. 
   इसी क्रम में रविवार 27 अप्रैल रात 12 बजे डीएम को सूचना मिली कि कतिपय होटल, रेस्टोरेंट एवं ढाबों में  नियम विरुद्ध मदिरा रखने एवं पिलाए जाने का कार्य किया जा रहा। डीएम के आदेश पर आबकारी विभाग तुरंत हरकत में आया और रात में ही आबकारी टीम द्वारा छापेमारी की गई। आबकारी टीम ने जब  नगर स्थित एक होटल में जांच की तो पाया गया कि होटल संचालक द्वारा बिना अनुमति/लाइसेंस के मदिरा रखने एवं पिलाने का कार्य किया जा रहा है। मामले में  होटल प्रबंधक के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
      वहीं लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष ढंग से संपन्न करने के लिए जिला मजिस्ट्रेट के निर्देशन में लोक सभा  निर्वाचन की आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक आबकारी विभाग द्वारा 567 छापे मारे गए हैं जिसमें 1190 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है और 75 व्यक्तियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
   लोकसभा चुनाव में धन और बल के दम पर खलल डालने की  चेष्टा करने वालो वन माफिया, शराब माफिया एवं  होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट संचालकों को सख्त चेतावनी दी गई है कि वे किसी भी दशा में ऐसा कृत्य करने वालो को बख्शा नहीं जाएगा।

       हिन्दी संवाद न्यूज़ से
        वी. संघर्ष की रिपोर्ट
          9452137917
            बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने