#लखनऊ-बीएसपी ने 12 लोकसभा प्रत्याशियों का एलान किया, गाजियाबाद से नंदकिशोर पुंडीर बीएसपी प्रत्याशी, अलीगढ़ से हितेंद्र कुमार,मथुरा से सुरेश सिंह को टिकट, लखनऊ से सर्वर मलिक,मोहनलालगंज से राजेश प्रधान, मैनपुरी से डॉ गुलशन देव शाक्य बीएसपी के प्रत्याशी, खीरी से अंशय कालरा बीएसपी के प्रत्याशी घोषित, उन्नाव से अशोक पांडेय,कन्नौज से इमरान बिन जफर, कौशांबी से शुभ नारायण,लालगंज से इंदू चौधरी को टिकट, मिर्जापुर से मनीष त्रिपाठी को बीएसपी का टिकट.

#लखनऊ-यूपी में निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कड़ाई से पालन, सघन जांच के लिए 513 अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट बने, 1850 चेक पोस्ट राज्य के भीतर संचालित किए गए, अपराधिक व्यक्तियों के 474 लाइसेंसी शस्त्र जब्त किए, 3893 लाइसेंसी शस्त्र भी निरस्त कर जमा कराए गए, निरोधात्मक कार्यवाही में 16,83,019 लोग पाबन्द किए, पुलिस ने 3501 बिना लाइसेंस के अवैध शस्त्र बरामद किए, 3865 कारतूस,  60.5 किलो विस्फोटक,204 बम बरामद.

#लखनऊ - महानगर हादसे में 2 महिलाओं की मौत मामला, पुलिस ने नाबालिग आरोपी बाल सुधार गृह भेजा, MV एक्ट के तहत केस में बढ़ाया पिता का नाम, पिता प्रतीक जयसवाल का नाम केस में बढ़ाया गया, 25 साल तक बच्चे को नहीं मिलेगा लाइसेंस-DCP, कार सवार ने शबनम, साइदा बानो को कुचला था.

#लखनऊ- समाजवादी पार्टी ने बागपत में भी टिकट बदला, अमरपाल शर्मा अब बागपत से सपा प्रत्याशी, बागपत से सपा के मनोज चौधरी का टिकट कटा, मनोज चौधरी के जगह अमरपाल शर्मा चुनाव लड़ेंगे.

#बरेली-बिल्डर, कॉन्ट्रैक्टर रमेश गंगवार के ठिकानों पर छापा, बरेली, लखनऊ के 11 ठिकानों पर इनकम टैक्स छापा, रमेश गंगवार का कई IAS, IPS अफसरों से करीबी संबंध, कई IAS अफसरों से करीबी आर्थिक संबंध का खुलासा, जिन अफसरों से आर्थिक संबंध उनमे कई डीएम हैं, एक सीनियर IAS अफसर एक अथॉरिटी के चेयरमैन हैं, आईटी को छापेमारी में कई अफसरों का ब्यौरा मिला, कई IAS अफसरों का पैसा गंगवार के धंधों में डंप है, करीब 15 अफसरों के पैसे गंगवार के धंधे में डंप- सूत्र, लखनऊ के एक होटल में भी IT की छापेमारी चल रही.

#मुजफ्फरनगर-मुज़फ्फरनगर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान, सामने कोई प्रत्याशी नहीं, प्रत्याशी बदल रहे हैं-दयाशंकर, विपक्ष के नेता खुद चुनाव लड़ने में असमर्थ-दयाशंकर, कांग्रेस के राहुल-सोनिया यूपी छोड़कर भाग गए-दयाशंकर, अखिलेश भी 80 में से कोई सीट नहीं देख पाए- दयाशंकर. कार्यकर्ता-प्रतिनिधि सिंबल छोड़कर भाग रहे- दयाशंकर, मोदी जी-योगी जी के नेतृत्व में यूपी में सुनामी-दयाशंकर, उत्तर प्रदेश में हम 80 की 80 सीट जीतेंगे-दयाशंकर
कोई भी सीट 5 लाख से कम नहीं जीतेंगे, मंत्री-दयाशंकर, चाचा, भतीजा चुनाव लड़ने से मना करते हैं-दयाशंकर, गृहमंत्री की चुनावी सभा में पहुंचे थे मंत्री दयाशंकर.

#उन्नाव-लोकसभा चुनाव को लेकर आबकारी विभाग की कार्रवाई, आबकारी निरीक्षक के नेतृत्व में की गई कार्रवाई, 100 लीटर अवैध शराब के साथ 1 आरोपी को पकड़ा, 500 किलोग्राम लहन किया गया नष्ट, पुरवा तहसील के मवई, खानपुर गांव में कार्रवाई.

#बहराइच -दर्जनों के संख्या में होमगार्ड एसपी ऑफिस पहुंचे, होमगार्ड संघ के बैनर तले SP को सौंपा शिकायती पत्र, नगर कोतवाली के मुंशी पर लगाया अभद्रता का आरोप, रात्रि ड्यूटी के बाद वापसी के वक्त हुई थी कहासुनी, एसपी ने जांच के बाद कार्रवाई का दिया आश्वासन.

#जालौन-हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया राष्ट्रीय पक्षी मोर, करंट लगने ससे राष्ट्रीय पक्षी मोर की जलकर मौत, राष्ट्रीय पक्षी की मौत की लोगों ने पुलिस को दी सूचना, कदौरा थाना क्षेत्र के नगर का मामला.

#रायबरेली-फल विक्रेता को दिनदहाड़े बदमाशों ने लूटा , 2 बदमाशों ने लूट की वारदात को दिया अंजाम, 25 हजार रुपए लूटकर आरोपी हुए फरार, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, लालगंज कोतवाली क्षेत्र के बाल्हेमऊ की घटना.

#एटा -डीप फेक वीडियो वायरल करने वाले गैंग का पर्दाफाश, लड़कियों, महिलाओं के डीप फेक फोटो, वीडियो बनाता था गैंग, ग्रुप एडमिन सहित 8 लोगों को पुलिस ने किया अरेस्ट, महिला की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्जकर की कार्रवाई, महिला का फेस लगाकर वायरल किए थे अश्लील वीडियो, पुलिस ने ग्रुप एडमिन अरबाज सहित आठ आरोपियों को भेजा जेल, जलेसर पुलिस ने मोहनपुर बंबे की पुलिया से आरोपी किए अरेस्ट.

#बहराइच -नीलीबत्ती, भारत सरकार का स्टीकर लगा रौब दिखाने वाला अरेस्ट, चेकिंग, पूछताछ के दौरान पुलिस पर झाड़ रहा था रौब. यातायात पुलिस ने बंजारी मोड़ के पास चेकिंग के दौरान पकड़ा, सगदहीर निवासी बताया जा रहा गिरफ्तार अभियुक्त, देहात कोतवाली पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया, धारा 419,420,506,188 के तहत दर्ज हुई FIR

#कौशाम्बी -जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षो में खूनी संघर्ष, दोनों पक्षो में जमकर चले लाठी डंडे, तालाब में डुबोकर जान से मारने की कोशिश , तालाब में खून से लथपथ दिख रहा युवक , मारपीट मे युवक गंभीर घायल, भेजा गया अस्पताल, सैनी कोतवाली के मनकापुर गांव का मामला.

#बहराइच-दबंगों की पिटाई से महिला का गर्भपात, 5 दिन पूर्व बच्चों के विवाद को लेकर हुई थी मारपीट, मारपीट में 9 माह की गर्भवती महिला हुई थी घायल, महिला का मरा हुआ बच्चा हुआ पैदा, पुलिस ने 3 की विरुद्ध दर्ज की थी एफआईआर 
बहराइच के थाना मटेरा इलाके के अम्वा का मामला.

#बदायूं-अपने ही बयानों में घिर गई हैं सांसद संघमित्रा मौर्य, राजनीति और व्यक्तिगत रिश्ते अपनी जगह है-संघमित्रा, स्वामी प्रसाद मौर्य ने इसे ओछी हरकत बताया था, मंच पर संघमित्रा का रोते हुए वीडियो वायरल था, स्वाभाविक तौर पर कभी कभी भावुक हो जाते है-संघमित्रा, बीजेपी कार्यकर्ता है,लगातार प्रचार कर रहे है-संघमित्रा, टिकट कटने को लेकर कोई नाराजगी नहीं-संघमित्रा.

#आगरा -दहेज के लिए विवाहिता का ससुराल में उत्पीड़न , बेहोशी की गोली खिलाने,फिनाइल पिलाने का आरोप , पति के पहले शादीशुदा की बात खुलने पर उत्पीड़न , शादी के बाद अतिरिक्त दहेज के लिए मारपीट की, मारपीट का विरोध करने पर कमरे में किया बंद, जैसे तैसे घर से छूटकर परिजनों को दी सूचना , सीपी से शिकायत के बाद ससुरालियों पर केस दर्ज , आगरा के थाना छत्ता में दर्ज किया गया केस.

#बरेली-बरेली में भाई ने बहन को उतारा मौत के घाट, बहन की हत्या कर शव को घर में ही दफनाया, गड्ढे में दबाने के बाद करवा दिया प्लास्टर, 21 मार्च से घर से गायब थी मृतका रानी, आरोपी भाई की निशानदेही पर शव बरामद, सुभाषनगर थाने के सनइया धन सिंह की घटना.

#बहराइच- पुलिस ने 60 लाख कीमत की 60 ग्राम स्मैक पकड़ी, रामगांव के चौपाल सागर के पास मैदान से गिरफ्तारी, कोतवाली नगर के चांदपुरा का रहने वाला है अभियुक्त, पुलिस ने अभियुक्त पर NDPS एक्ट में दर्ज की FIR, बहराइच के थाना रामगांव क्षेत्र का मामला.

#सोनभद्र- इन्वर्टर की मरम्मत के दौरान बैटरी में विस्फोट, इन्वर्टर की मरम्मत कर रहा मैकेनिक हुआ घायल, बैटरी मरम्मत के लिए दिल्ली से आया था मैकेनिक, बैटरी फटने से मैकेनिक का चेहरा और हाथ झुलसा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल में कराया भर्ती, घोरावल के राजकीय पद्धति विद्यालय का मामला.

#आगरा-बाग में अधेड़ व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी , पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा , आत्महत्या-हत्या के एंगल पर पुलिस जांच में जुटी, थाना सांगानेर में गुमशुदगी की रिपोर्ट थी दर्ज, जेब से मिले मोबाइल से परिजनों को दी गई सूचना , थाना फतेहपुर सीकरी के तेरा मोरी बाग का मामला.

#हल्द्वानी- मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया अरेस्ट, साफिया मलिक समेत 6 लोगों पर की गई थी FIR, साफिया मलिक की 3 दिन पूर्व जमानत हो चुकी खारिज, मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत 100 आरोपी जेल में.

#दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख व्यक्त किया, ताइवान में भूकंप से जानमाल की हानि से दुखी हूं-PM, शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं-PM, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं-PM.


      हिन्दी संवाद न्यूज़ से
           वी. संघर्ष✍️
       9140451846
         बलरामपुर। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने