निःशुल्क जांच और दवा का हुआ वितरणl

गोण्डा ।भारतीय रेडक्रास सोसाइटी की अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी  नेहा शर्मा के निर्देश पर मण्डल कारागार में बंदियों के स्वास्थ्य परीक्षण कैम्प का आयोजन उपाध्यक्ष जसपाल सिंह सलूजा के नेतृत्व में मुख्य अतिथि सी एम ओ /चेयरमैन इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी डॉ रश्मि वर्मा के द्वारा फीता काट कर किया गया , सोसाइटी के सचिव ए सी एम ओ डॉ॰ आदित्य वर्मा के साथ ज़िला अस्पताल की टीम के द्वारा डॉ॰ फारूख सगीर एवं अन्य चिकित्सकों ने बन्दियों की स्वास्थ्य की जांच कर दवाएं दिया।आशादेव हॉस्पिटल के डाइरेक्टर डॉ डी एम शुक्ला और इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की संरक्षक डॉ ज्योत्सना शुक्ला ने अपने व्यस्ततम समय में से समय निकाल कर बंदियों की जांच व सेवा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया साथ ही उनके द्वारा निशुल्क दवा का वितरण भी किया गया। मैक्स डाइग्नोस्टिक सेंटर के डायरेक्टर डॉ संतोष सिंह के नेतृत्व में उनकी टीम ने बंदियों की निःशुल्क खून जाँच जिसमें कोलेस्ट्रॉल जांच प्रमुख है साथ ही  अस्पताल से आई टीम ने रक्त की जांच के साथ ही महिला पुरुष बंदियों का नेत्र परीक्षण किया।
कैम्प को सफल बनाने में  जिलाधिकारी/अध्यक्ष इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी ने दूरभाष के जरिए हौसला अफ़ज़ाई किया। इस पुनीत कार्य मे जेल अधीक्षक प्रमोद सिंह जी का विशेष सहयोग रहा उन्होंने ने रेडक्रास सोसाइटी का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।
इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के कोषाध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव जी की इस पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में महती भूमिका रही । उपसभापति डॉ॰ शेर बहादुर सिंह,प्रमोद नंदन श्रीवास्तव, अतुल श्रीवास्तव, एस एन सिंह, के बी सिंह, आई बी श्रीवास्तव,अतीक अहमद, पंकज सिन्हा, विनय कुमार तिवारी, पुनीता मिश्रा,ज्योति सिंह,
का विशेष योगदान रहा व विनय तिवारी और ज्योति सिंह ने अपनी संस्था जीवन सेवा संस्थान के द्वारा इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से मण्डल कारागार में दो व्हील चेयर दान दिया।
ब्यूरो चीफ गोंडा_प्रशांत मिश्राl

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने