सी.एम.एस. शिक्षिका अन्तर्राष्ट्रीय ‘जनरेशन ग्लोबल एजूकेटर अवार्ड’ से सम्मानित

लखनऊ, 14 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस की शिक्षिका सुश्री आंकाक्षा तिवारी ने अन्तर्राष्ट्रीय ‘जनरेशन ग्लोबल एजूकेटर अवार्ड’ अर्जित कर विश्व में देश का का नाम रोशन किया है। सुश्री तिवारी को शिक्षण पद्धति में उल्लेखनीय योगदान एवं भावी पीढ़ी में वैश्विक दृष्टिकोण विकसित करने के प्रयासों हेतु अन्तर्राष्ट्रीय संस्था ‘जनरेशन ग्लोबल’ द्वारा इस प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया है। सी.एम.एस. प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस अभूतपूर्व उपलब्धि हेतु सुश्री आंकाक्षा को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि अमेरिका, इजिप्ट, मैक्सिको, इण्डोनेशिया, यू.ए.ई. समेत विभिन्न देशों के शिक्षक-शिक्षिकाओं के बीच 

सी.एम.एस. शिक्षिका सुश्री तिवारी ने यह प्रतिष्ठित सम्मान अर्जित कर अपनी शिक्षण प्रतिभा, शिक्षा में अभिनव प्रयोग एवं छात्रों के बीच आपसी समझ, संवाद, सहिष्णुता व साँस्कृतिक जागरूकता के प्रयासों का परचम लहराया है। श्री शर्मा ने बताया कि जनरेशन ग्लोबल एजुकेटर अवार्ड दुनिया भर के शिक्षकों के लिए प्रतिष्ठा का विषय है, जो ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय वैश्विक मानकों पर आधारित है। विदित हो कि‘जनरेशन ग्लोबल’ एक वैश्विक संस्था है जो कि विभिन्न देशों के छात्रों के बीच सहयोग व सौहार्द की भावना को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। 

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. शिक्षिकाओं ने वर्तमान दौर में छात्रों की क्षमताओं को समझते हुए अपनी शिक्षण पद्धति में सृजनात्मकता व नवीनता को प्रमुखता से अपनाया है और नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर ‘टीचिंग-लर्निंग’ के उच्चस्तरीय मानक स्थापित करने में उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। सी.एम.एस. शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है। सी.एम.एस. शिक्षकों ने विद्यालय के 65 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है। 


Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने