पिछले 20 दिनों से आतंक का पर्याय बनी मादा भेड़िया पिंजरे में हुई कैद, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस


बहराइच। बहराइच वन रेंज के गांवों में बीते  दिनों दो भेड़िया लोगों को निशान बना रहा था। भेड़िया को पकड़ने के लिए 15 दिनों से वन विभाग की टीम लगी थी। उसे पकड़ लिया गया है। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसे जंगल में छोड़ने की कवायद चल रही है।


बहराइच वन प्रभाग के बहराइच रेंज अंतर्गत आने वाले महसी तहसील के गांवों में बीते पखवारे भर से भेड़िया लोगों पर हमला कर रहा था। 25 मार्च को डेढ़ वर्षीय बालक को हमला कर मार डाला था। इसके अलावा दर्जन भर लोग हमले में घायल हुए थे। भेड़िए को पकड़ने के लिए डीएम मोनिका रानी ने वन विभाग को निर्देश दिए थे। डीएफओ संजीव कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत सिसैया चूड़ामणि के मजरा कोलैला में पिंजड़ा लगाया था। इस पिंजड़ा में रात डेढ़ बजे दो भेड़िया कैद हो गए। इनका स्वास्थ परीक्षण कतरनियाघाट के पशु चिकित्सक डॉक्टर दीपक वर्मा ने किया। 

डॉक्टर की रिपोर्ट के अनुसार एक भेड़िया छह वर्ष और एक दो से तीन माह का है। दोनों पूरी तरह स्वस्थ्य है। डीएफओ ने बताया कि उसे जंगल में छोड़ने की कार्यवाई की जा रही है। मालूम हो कि 15 दिन से रेंजर के साथ वन दरोगा अमित वर्मा, दीपक सिंह समेत पांच टीमें निरंतर भेड़िए को पकड़ने में लगी थी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने