अयोध्या में बिजली गिरने से एक युवक की मौत, दो अन्य बालक झुलसे
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
#अयोध्या।
======== जिले में रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि दो बालक झुलसे गए। मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र रामापुर यादवपुर गांव का है। गांव के रहने वाले 20 वर्षीय शिवम सिंह की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो गई। जबकि मन्नू (10) व पीयूष (10) वर्ष आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे, दोनों का इलाज स्थानीय सीएचसी में चल रहा है। तीनों एक पेड़ के नीचे बैठकर मोबाइल में पप्जी खेल थे।
       गौरतलब है कि रविवार दोपहर अयोध्या में कई स्थानों पर मुसलाधार बारिश हुई। बारिश के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली। कोतवाली क्षेत्र के गोसाईंगंज कोतवाली क्षेत्र के यादवपुर ग्राम सभा में अचानक मौसम बदलने लगा और बारिश के साथ-साथ तेज हवा चलने लगी। बारिश के साथ ही बूंदाबांदी शुरू हो गई। अचानक आसमान में बिजली चमकी और तीनों पर वज्रपात हो गया। इस दौरान 20 वर्षीय शिवम् सिंह पुत्र जीत बहादुर सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि मन्नू पुत्र लालजी और पीयुष पुत्र बबलू कन्नौजिया तीनों घायल हो गए।
        घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। परिजनों की चीख पुकार सुन गांव के सभी लोग मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने तत्काल तीनों लोगों को गोसाईगंज समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां घायल मन्नू और पीयुष का इलाज चल रहा है। गोसाईंगंज पुलिस मृतक शिवम् सिंह के शव पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए अयोध्या भेज दिया। अंन्य परीक्षण के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया दिया जायेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने