जौनपुर। राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया गया अभाविप का स्थापना दिवस

अभाविप के नगर इकाई का हुआ गठन

मुंगराबादशाहपुर,जौनपुर। बैंक रोड स्थित स्कूल में रविवार को राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया गया अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का स्थापना दिवस। नगर इकाई का भी किया गया गठन। 

बताते चलें कि मुंगराबादशाहपुर नगर के बैंक रोड स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का स्थापना दिवस कार्यकर्ताओं ने बड़े ही धूमधाम से मनाया। परिषद के कार्यकर्ताओं ने विद्यार्थी परिषद के संबंध में विचार व्यक्त किए। जिला संगठन मंत्री प्रकाश जी ने कहा कि परिषद हमेशा छात्र हित, समाज हित और राष्ट्र हित के लिए कार्य करता है और इसी संकल्प के साथ वर्ष 1949 में परिषद की स्थापना की गई थी। इससे पूर्व परिषद कार्यकर्ताओं ने युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया। पूर्व जिला संयोजक नितेश पांडेय ने कहा कि अभाविप स्वामी विवेकानंद जी के बताए हुए रास्ते पर चलता है। यह परिषद के राष्ट्रीय कार्यक्रम में से एक है और हर वर्ष परिषद अपने सभी इकाइयों, विस्तार केंद्रों, कालेज इकाइयों में यह कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जाता है। आदर्श शुक्ला ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना राष्ट्र के पुनर्निर्माण के व्यापक संदर्भ को लक्ष्य रखते हुए की गई थी। आज विद्यार्थी परिषद अपने 75 वां स्थापना काल में कैंपस संबंधी अपने कार्यक्रम से भी आगे बढ़कर समाज के विभिन्न जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन कर रही है। विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन होने का गौरव भी इसी संगठन को प्राप्त है। उन्होंने कहा कि आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लाखों कार्यकर्ता एक सैनिक की भांति देश में लोगों के बीच राष्ट्रीयता का भाव जागृत करने में सक्षम में हुए हैं। साथ ही विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर ससमय देश का ध्यान भी आकृष्ट कराया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता इस संगठन में त्याग और समर्पण की बारीकियां सीख कर आज विभिन्न सामाजिक संगठनों व निजी क्षेत्रों में अपना परचम लहरा रहे हैं। इसी क्रम में अभाविप के नगर इकाई का गठन किया गया जिसमें नगर अध्यक्ष Er.राहुल पाण्डेय,नगर उपाध्यक्ष आशीष यादव,नगर मंत्री
अभय कटियार,SFD संयोजक
 दिव्यांश तिवारी,SFS संयोजक दिव्यांशु कुमार,नगर सह मंत्री अनुज दुबे,नगर सह मंत्री सुमित सिंह बनाए गए और उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर जिला संगठन मंत्री प्रकाश जी,पूर्व जिला संयोजक नितेश पांडेय,आदर्श शुक्ल, जिला संयोजक आदर्श मिश्रा, पूर्व विभाग सह संयोजक ऋषभ तिवारी व अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

2 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, please let me know

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने