संवाददाता की रिपोर्ट


अम्बेडकर नगर जनपद के तहसील आलापुर क्षेत्र निकट विकास खंड जहांगीरगंज क्षेत्र में 
ग्रामपंचायत मे चौपाल के माध्यम से "गांव की समस्या गांव मे समाधान" का आयोजन ।
आपको बता दें कि विकासखंड जहाँगीरगंज अंतर्गत ग्रामपंचायत कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय करौली लाठौरी विद्यालय परिसर में गांव की समस्या गांव में समाधान, का चौपाल के माध्यम से किया गया आयोजन । इस मौके पर चौपाल लगाकर जनता की समस्या सुनकर उसका निस्तारण भी किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन ने बताया कि ग्राम पंचायत कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय करौली लाठौरी में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया ।वही खंड विकास अधिकारी अनिल ने बताया कि आवास के नाम पर अगर कोई भी व्यक्ति पैसा मांगता है तो उसको बख्शा नहीं जाएगा। ग्राम पंचायत करौली लाठौरी 
 मे वही उपस्थित लोगों ने मौखिक समस्या रखी और एक भी शिकायत पत्र नहीं पड़ा।प्रत्येक शुक्रवार को गांव में चौपाल लगाकर ग्राम पंचायत की समस्या सुनी जाएगी। वही मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि इस ग्राम पंचायत में शिकायत पत्र नहीं प्राप्त हुआ है । ग्राम पंचायत सचिव कि प्रशंसा कर रहे थे। इस ग्राम चौपाल का मुख्य उद्देश्य है कि ग्राम पंचायत में चौपाल लगाकर जो भी समस्या है उसे सुनकर उसका समाधान किया जाए।वही इस चौपाल में गांव की महिलाएं व बुजुर्ग लोगो ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। वही विकास खंड़ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री का आदेश है कि ग्राम पंचायत में चौपाल लगाकर जनता की समस्या सुनी जाए और उसका निस्तारण भी गांव में ही किया जाए। इसी क्रम में ग्राम पंचायत में लगभग कई लोगों की समस्या सुना । वही ग्राम पंचायत करौली लाठौरी में एक भी शिकायती पत्र नहीं पड़ा। 
वही तेन्दुआई खुर्द पशु आश्रय का मुख्य विकास अधिकारी ने किया निरीक्षण। पशु आश्रय निरीक्षण में कोई कमी नहीं मिलने पर ग्राम प्रधान की प्रशंसा किया मुख्य विकास अधिकारी। ग्राम प्रधान द्वारा व ब्लाक कर्मचारी सफाई कर्मचारी की देखकर पशुओं की देखरेख कर रहे । 
इस मौके पर सहायक विकास अधिकारी योगेंद्र नाथ ग्राम प्रधान ग्राम पंचायत सचिव कमलेश निषाद ग्राम प्रधान सुरेंद्र पांडे तेंदुआई खुर्द ब्लाक मिशन मैनेजर कृष्णना चौहान सीडीपीओ बिनोद कुमार कृषि प्रभारी संजीव कुमार देवेंद्र वर्मा  सहायक सहित समूह की महिलाएं ग्रामीण मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने