ज़िला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी बहराइच संजय मिश्रा को बलरामपुर का अतरिक्त प्रभार दिया गया। 
संजय मिश्रा ने पदभार ग्रहण करने के बाद सरकार के मंशा अनुसार जनहित में अपने कार्य निर्वाहन की बात कही। पवन कुमार के स्थांतरण के बाद से ही पिछड़ा विभाग के अधिकारी आशीष दिवेदी अब तक ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे। 

      पदभार ग्रहण करने के बाद नवागत ज़िला अल्पसंख्यक अधिकारी संजय मिश्रा ने कहा कि बहराइच के साथ ही बलरामपुर जनपद का अतरिक्त प्रभार दिया गया है आदेशानुसार जिम्मेदारियां संभाल ली हैं अल्पसंख्यकों को सरकार की ओर से मिलने वाली समस्त सुविधाओं का लाभ पात्रों को दिलाना,हर व्यक्ति तक सरकारी सुविधाओं का लाभ पहुंचाने को सुनिश्चित करना मुख्यरूप से शिक्षण संस्थानों मदरसा शिक्षा प्रणाली को सरकार की मंशा अनुसार आधुनिकीकरण से जोड़ना हमारी प्रार्थमिकता में शामिल है। एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों के विकास मुख्य रूप से अल्पसंख्यक छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिलाने,अल्पसंख्यक समाज को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने एंव जनपद के अरबी फ़ारसी मदरसा के आधुनिकीकरण तथा वक्फ संपत्तियों के रख रखाव संबंधित योजनाओं पर भी तेज़ी के साथ काम किया जाएगा। 

       कल्याणकारी योजाओं का लाभ पात्रों तक पहुंच रहा है या नहीं इसकी निगरानी भी हर स्तर पर की जाएगी। नवागत ज़िला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी संजय मिश्रा ने कहा कि मदरसों से संबंधित शिकायतों के साथ ही मदरसा शिक्षकों एंव कर्मचारियों की समस्त शिकायतों का समय पर गुणवत्तापूर्ण और निष्पक्ष रूप से कराया जाना भी सुनिश्चित किया जाएगा। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग और समस्त संबंधित शिक्षण संस्थान के बीच मित्रतापूर्ण माहौल बना कर सभी के साथ इंसाफ़ हो और किसी का उत्पीड़न किसी भी स्तर पर न हो सके इसके लिए समय समय पर मदरसा शिक्षकों,कर्मचारियों व प्रबंध समिति के साथ बात चीत भी की जाती रहेगी।
उमेश चन्द्र तिवारी
हिंदी संवाद न्यूज
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने