जौनपुर। निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का 187 लोगों ने उठाया लाभ


हरिप्रभा वेलनेस ट्रस्ट द्वारा आयोजित किया गया


शकुंतला हॉस्पिटल प्रयागराज,डॉक्टरों की टीम ने विभिन्न रोगों की जांच व दवा वितरण


मुंगराबादशाहपुर,जौनपुर। क्षेत्र के गांव कोदहूं में हरिप्रभा वेलनेस ट्रस्ट द्वारा रविवार को शकुंतला हॉस्पिटल प्रयागराज के डॉक्टरों की टीम ने विभिन्न रोगों की जांच व दवा वितरण किया और आवश्यक परामर्श दिया। जिसमें कुल 187 लोगों ने इसका लाभ प्राप्त किया। 


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम राजेश चौरसिया,सीओ राम अतर सिंह व थानाध्यक्ष विवेक कुमार तिवारी रहे। मुख्य अतिथि का डॉ सुधाकर दुबे और उनके पिताजी ने माल्यर्पण कर स्वागत किया। एसडीएम व सीओ ने कहा कि लोगों को बेहतर व निःशुल्क स्वास्थ्य सेवा देने पुण्य का काम है और यह निस्वार्थ भाव से ही उत्पन्न होता है। उन्होंने स्वास्थ्य शिविर आयोजक डर सुधाकर दुबे की प्रशंसा की और कहा कि जो बीड़ा आपने अपने लोगों के प्रति उठाया है और उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का काम कर रहे हैं उसमें आपको जरूर सफलता मिलेगी। 


बताते चलें कि क्षेत्रवासियों के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने वाली संस्था हरिप्रभा वेलनेस ट्रस्ट द्वारा निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया। जिसमें शकुंतला हॉस्पिटल प्रयागराज, लायंस क्लब अनुपम के डॉ लोकेश त्रिपाठी फिजिशियन,डॉ वर्षा फिजिशियन,डॉ संदीप बीडीएस, डॉ सत्यम फिजियोथेरेपिस्ट, डॉ सतेंद्र आंख स्पेशलिस्ट अनुभवी व योग्य डॉक्टरों की टीम ने विभिन्न रोगों से सम्बंधित लोगों की जांच की और उन्हें आवश्यक परामर्श दिया और कुछ जरूरी निःशुल्क दवाओं का वितरण किया गया। जिसमें मुख्य रूप से ईसीजी, शुगर,ब्लड प्रेशर आंख की जांच की गई और महिलाओं से सम्बंधित रोगों का चेकअप किया गया। 


उक्त स्वास्थ्य शिविर सुबह नौ बजे से तीन बजे तक चलता रहा। जिसमें कुल 187 लोगों ने निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ प्राप्त किया। इस दौरान बीपी,शुगर,आँख व दांत की समस्या से परेशान मरीजों की संख्या अधिकतर रही। वेलनेस ट्रस्ट के डायरेक्टर व स्वास्थ्य सलाहकार डॉ सुधाकर दुबे ने बताया कि जो बीमारी आज अधिक देखने को मिली है हम उनके संपर्क में बराबर रहेंगें और उनको बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से स्वस्थ्य करने का प्रयास करेंगें। हमारा मुख्य उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वस्थ सेवा देने के साथ ही स्वस्थ समाज का निर्माण करना है। डॉ सुधाकर दुबे ने शकुंतला हॉस्पिटल प्रयागराज से आए हुए डॉक्टरों की टीम का आभार जताया और शकुंतला हॉस्पिटल ने उन्हें आगे भी उनके साथ में कंधा से कंधा मिलाकर चलने की बात कही। 


कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार राकेश मिश्रा ने किया। इस अवसर पर अध्यक्ष हरीश चंद्र दुबे ने सभी को अपना धन्यवाद ज्ञापित किया है। कार्यक्रम में एसडीएम राजेश चौरसिया, सीओ राम अतर सिंह, थानाध्यक्ष विवेक कुमार तिवारी,वरिष्ठ पत्रकार राकेश मिश्रा,डॉ शेखर आनंद पांडे, उमाशंकर चौरसिया,त्रिभुवन मौर्य,घनश्याम केसरी, अरुण अग्रवाल, सीता प्रसाद दुबे, अरविंद दुबे, हलदर दुबे आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में त्रिभुवन मौर्या, मुदित मौर्य, तेजस दुबे, सत्यम दुबे,सचिन यादव, वसीम अहमद व विपिन दुबे ने सहयोग किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने