*Prayagraj:* बीस साल बाद पूर्वांचल के दो बड़े माफिया डॉन होंगे आमने-सामने, MP-MLA स्पेशल कोर्ट में मुख्तार की पेशी

*प्रीतम प्र.शुक्ला/हिन्दीसंवाद न्यूज़*

*Prayagraj:* स्पेशल कोर्ट ने माफिया मुख्तार को मामले में गवाही के लिए 3 जनवरी को तलब किया है... माफिया मुख्तार की गवाही के दौरान कोर्ट ने माफिया बृजेश सिंह को भी कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है...

*प्रीतम प्र.शुक्ला हिन्दीसंवाद न्यूज़/प्रयागराज:* गाजीपुर के बहुचर्चित उसरी चट्टी कांड (Usri chatti case) में तीन जनवरी को माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और माफिया बृजेश सिंह एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. माफिया डॉन बृजेश सिंह (Brijesh Singh)  के खिलाफ मुख्तार अंसारी की कोर्ट में गवाही होगी. बांदा जेल से पूर्व सांसद को एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में पेशी के लिए लाया जाएगा.  इस मामले में मुख्तार को व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होकर अपनी गवाही दर्ज करानी होगी.

15 जुलाई 2001 में गाजीपुर में मुख्तार अंसारी पर हुआ था हमला
गौरतलब हो कि 15 जुलाई 2001 में गाजीपुर जिले का बहुचर्चित उसरी चट्टी कांड हुआ था. मुख्तार अंसारी अपने पैतृक घर मोहम्मदाबाद से मऊ जा रहे थे. उनके काफिले पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई थी. फायरिंग में माफिया के गनर और एक अन्य साथी की मौत हुई थी. इस हमले में दोनों ही पक्ष के कुछ लोगों की मौत हुई थी.  इसके साथ में कुछ लोग घायल भी हुए थे. मुख्तार अंसारी ने अपने जानी दुश्मन बृजेश सिंह को हमले में मुख्य आरोपी बनाया.उसरी चट्टी कांड के बीस साल बाद माफिया मुख्तार अंसारी और बृजेश सिंह अब आमने सामने होंगे. 

माफिया बृजेश सिंह को भी कोर्ट में पेश होने का निर्देश 
गाजीपुर की एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने माफिया मुख्तार को मामले में गवाही के लिए 3 जनवरी को तलब किया है.  माफिया मुख्तार की गवाही के दौरान कोर्ट ने माफिया बृजेश सिंह को भी कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है.

बांदा जेल में बंद हैं मुख्तार अंसारी
पांच बार के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी इस समय बांदा जेल (Banda jail ) में बंद हैं. ईडी ने पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्तार अंसारी से पूछताछ की थी. मुख्तार अंसारी जमीन हथियाने, हत्या और वसूली समेत अन्य आरोपों पर उनके खिलाफ दर्ज कम से कम 49 आपराधिक मामलों के संबंध में ईडी की जांच के घेरे में हैं. हत्या के प्रयास और हत्या समेत कई मामलों में उत्तर प्रदेश में मुकदमों का सामना कर रहे हैं.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने