ग्राम प्रधानों ने प्रदर्शन कर मनरेगा के कार्यों का किया बहिष्कार
उतरौला(बलरामपुर)
प्रधानों ने मनरेगा का समय से भुगतान नहीं किए जाने पर सोमवार को ब्लाक परिसर में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री उ0प्र0सरकार को संबोधित 16सूत्रीय ज्ञापन खंड विकास अधिकारी उतरौला सुमित सिंह को सौंपा।
प्रधान संघ ने ज्ञापन देकर मनरेगा में एनएमएमएस प्रणाली से हाजिरी पर रोक लगाने, मनरेगा से कराए गए सभी विकास कार्यों का शीघ्र भुगतान करने और पांच जनवरी से प्रत्येक ग्राम पंचायतों का मस्टररोल शून्य करने की मांग की है। चेताया कि मांग पूरी नहीं होने पर संगठन आरपार की लड़ाई लड़ने को बाध्य होगा।
प्रधान संघ अध्यक्ष ज्ञानेंद्र वर्मा ने बताया कि शासन के ढुलमुल रवैये से सभी ग्राम प्रधान आहत है। 9 जनवरी से ब्लॉक के सभी ग्राम सभाओं में काम बंद कर हड़ताल शुरू किया जा रहा है। मांगें न पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगा इससे पूर्व ब्लाक सभागार में ग्राम प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष ज्ञानेंद्र वर्मा के नेतृत्व में ग्राम प्रधानों ने बैठक की। बैठक में सभी ग्राम प्रधानों ने मनरेगा के विकास कार्यों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया। इस दौरान बहलोल नियाजी,कुर्बान अली,शहजादे हुसैन,खालिद उमर खां,मुमताज अहमद खां,छोटे सिद्दीकी,अमरनाथ वर्मा,सुधीर यादव, अवकात अली समेत अन्य ग्राम प्रधान मौजूद रहे।
असगर अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने