राम कुमार यादव


*बहराइच:- बजरंग दल ने मनाया शौर्य दिवस हिंदुत्व काे मजबूत बनाने का लिया संकल्प* 





 बहराइच। जनपद के बाबागंज में अयोध्या  विवादास्पद बाबरी ढांचा विध्वंस की बरसी पर बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने शौर्य दिवस मनाया। बाबागंज  के रघुपुरवा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शाैर्य दिवस कार्यक्रम के दाैरान हिंदूत्व की रक्षा का संकल्प लिया।
कार्यक्रम में जिला सयोंजक अनूप मिश्रा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुआ कहा की 6 दिसंबर 1992 के दिन राम-जन्मभूमि को बाबरी से मुक्ति दिलाने के लिए सैंकड़ों कारसेवकों ने जो शौर्य दिखायाआखिरकार वो शौर्य फलीभूत हुआ वो लड़ाई हम सब भगवान राम की कृपा से जीत गए और ये शौर्य दिवस सार्थक हुआ जिस की विजय गाथा स्याही से नहीं बल्कि ख़ून से लिखी गई थी।  
बजरंग दल के प्रखंड अध्यक्ष पवन जायसवाल ने जाति पांत का भेदभाव मिटाकर सकल हिंदू समाज की एकता और सामाजिक समरसता का वातावरण बनाने की दिशा में कार्यकर्ताओं से सक्रिय प्रयास करने की अपील की।प्रखंड सयोंजक मनीष जायसवाल ने इस माैके पर हर घर से कम से कम एक सदस्य काे बजरंग दल से जुड़ने का आग्रह करते हुए राम के काम में हाथ बंटाने की अपील की। इस अवसर पर जिला सयोंजक ने 6 दिसंबर 1992 काे बाबरी ढांचा विध्वंस की घटना काे याद करते हुए इस दिन काे हिंदुओं के शाैर्य तथा इतिहास का दाग मिटने वाला दिन बताया। इस अवसर पर प्रखंड कार्यालय अध्यक्ष सुमित पटेल , प्रखंड मंत्री ओम प्रकाश तिवारी, खण्ड सयोंजक राहुल वर्मा  , पूर्व प्रखण्ड कार्याध्यक्ष अखिलेश श्रीवास्तव  व भारी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने