उतरौला(बलरामपुर) तहसीलदार उतरौला के न्यायालय पर कार्यरत पेशकार को हटाने को लेकर वकीलों ने सांकेतिक हड़ताल करके न्यायालय पर न्यायिक कार्य नहीं किया। वकीलों ने प्रशासन को चेतावनी दी कि पेशकार का स्थानांतरण नहीं किया गया तब वकील अपने आन्दोलन को उग्र करेंगे।
अधिवक्ता संघ उतरौला अध्यक्ष बीरेंद्र सिन्हा व महामंत्री गयासुद्दीन खा ने बताया कि तहसीलदार उतरौला के न्यायालय पर कार्यरत पेशकार मुकदमों की पत्रावली को चरणबद्ध ढंग से नहीं रखते है। इस कारण नियत तिथि पर पत्रावली नहीं मिलती है। पत्रावलियों के न मिलने से मुकदमे की सुनवाई अदालत पर नहीं हो पाती है। इस कारण वकीलों के साथ वादकारी काफी परेशान रहते हैं। वकीलों ने पेशकार के खिलाफ क ई शिकायतें एसडीएम उतरौला संतोष कुमार ओझा व तहसीलदार उतरौला से की लेकिन अधिकारियों ने कोई कार्रवाई पेशकार के खिलाफ नहीं की और न ही वकीलों की मांग पर कार्रवाई की। मजबूरन वकीलों को सांकेतिक हड़ताल करना पड़ा। संघ ने चेतावनी दी कि वकीलों की मांग को तत्काल पूर्ण करके पेशकार का स्थानांतरण किया जावे अन्यथा वकीलों को अपना आन्दोलन तेज करना पडेगा‌ जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। 
वकीलों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार को न्यायालय पर न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। वकीलों की सांकेतिक हड़ताल से वादकारी काफी परेशान नजर आए।
असगर अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने