बलरामपुर/एमएलके पीजी कॉलेज बलरामपुर में 51वीं यूपी बटालियन एनसीसी के निर्देश पर एनसीसी दिवस के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 12 महादानियों ने रक्तदान किया।
         रविवार को महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य प्रोफेसर जे पी पाण्डेय ने रक्तदान शिविर का फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने सभी को एन सी सी दिवस की बधाई देते हुए कहा कि रक्तदान करना एक पुनीत कार्य है। रक्तदान करने से न केवल हम किसी के जीवन को सुरक्षित रखने में अपना योगदान देते हैं बल्कि स्वयं के शरीर को भी बीमारियों से बचाने के लिए फायदेमंद है। महाविद्यालय के एसोसिएट एन सी सी ऑफिसर लेफ्टिनेंट(डॉ) देवेन्द्र कुमार चौहान ने सभी का स्वागत करते हुए रक्तदान करने के महत्व पर प्रकाश डाला। शिविर में एम एल के कॉलेज के 22 कैडेटों ने रक्तदान के लिए रजिस्ट्रेशन कराया लेकिन 10 कैडेट्स कम हीमोग्लोबिन व वजन कम होने के कारण रक्तदान नहीं कर सके जबकि कैडेट्स मांडवी त्रिपाठी, दिशा सिंह,पुनीत पाठक,अभिषेक भारती, विजय मिश्र,अनुष्का मिश्र,कौशल त्रिपाठी, राम करन, विवेक द्विवेदी,दिलीप कुमार, विवेक मिश्र व सोनू पाल ने रक्तदान कर महादान के पात्र बने। 12 महादानियों संयुक्त जिला चिकित्सालय की ओर से डॉ प्रभात कुमार त्रिपाठी ने सभी रक्तदान करने वालों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। शिविर में एम एल के पी जी कॉलेज के अतिरिक्त एम पी पी इंटर कालेज व बालिका इंटर कॉलेज के भी कैडेट्स मौजूद रहे।
     इस अवसर पर लेफ्टिनेंट मदन लाल, बटालियन के बीएचएम लाल बहादुर, हवलदार योगेंद्र कुमार, लैब टेक्नीशियन सी पी श्रीवास्तव, अभिषेक सिंह,अशोक कुमार, काउंसलर हिमांशु तिवारी,विकास कुमार व सुधांशू आदि मौजूद रहे।

उमेश चंद्र तिवारी
9129813351
हिंदी संवाद न्यूज
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने