ब्यूरो चीफ विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

अंबेडकर नगर। प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2022 सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ नकल विहीन सकुशल संपन्न हुई । प्रथम पाली में निर्धारित समय प्रातः 10:00 बजे से शुरू हुई। मुख्य द्वार पर छात्र-छात्राओं की तलाशी के बाद ही प्रवेश मिला।  परीक्षा में प्रथम पाली में जनपद की चारों तहसीलों के 20 परीक्षा केंद्रों पर पंजीकृत कुल 10152 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 6599 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी 3553 परीक्षार्थियों ने परीक्षा से किनारा कसा है दूसरी पाली में 6681 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी वहीं 3471 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा में सुजिता के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई थी।

जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2022 जनपद के विभिन्न केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया।जिलाधिकारी तथा अपर पुलिस अधीक्षक समेत अधिकारियों द्वारा भ्रमणशील रहकर परीक्षा की शुचिता बनाए रखने को लेकर निगरानी की गई।जिलाधिकारी द्वारा राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज अकबरपुर, राजकीय इंटर कॉलेज अकबरपुर तथा सरदार पटेल स्मारक इंटर कॉलेज लारपुर आदि केंद्रों पर पहुंचकर परीक्षा कक्षों का जायजा लिया गया, उन्होंने केंद्रों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे एवं कंट्रोल रूम का भी जायजा लिया।जिलाधिकारी द्वारा परीक्षा नियंत्रण कक्ष में लगे सीसीटीवी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से सभी कक्षों का गहनता से निगरानी की गई।
वहीं अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा मोहम्मद शफी नेशनल इंटर कॉलेज हंसवर रांगेय राघव इंटर कॉलेज हंसवर आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने