मुख्यमंत्री ने जनपद एटा के मलावन में निर्माणाधीन
जवाहरपुर तापीय परियोजना का निरीक्षण किया

जवाहरपुर तापीय परियोजना के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को परियोजना
के निर्माण कार्य में तेजी लाकर अतिशीघ्र पूर्ण कर हैण्डओवर करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने मानपुर में एटा नगर पालिका परिषद
की एटा शहर सीवरेज योजना के फेस-1 का लोकार्पण किया

यह योजना तीन चरणों में, द्वितीय एवं
तृतीय फेस की सीवरेज योजना का कार्य प्रगति पर

मुख्यमंत्री ने वीरांगना अवन्तीवाई लोधी स्वशासी राज्य
चिकित्सा महाविद्यालय, एटा का स्थलीय निरीक्षण किया

मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य से अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के
सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की तथा विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं
एवं वातावरण मुहैया कराने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश

लखनऊ: 16 अक्टूबर, 2022


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज जनपद एटा भ्रमण के दौरान मलावन में निर्माणाधीन जवाहरपुर तापीय परियोजना का निरीक्षण किया। उन्होंने भारत सरकार की महत्वाकांक्षी अमृत योजना के अन्तर्गत मानपुर में एटा नगर पालिका परिषद की एटा शहर सीवरेज योजना के फेस-1 का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री जी ने वीरांगना अवन्तीवाई लोधी स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय, एटा का स्थलीय निरीक्षण भी किया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य से अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की तथा विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं एवं वातावरण मुहैया कराने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने जवाहरपुर तापीय परियोजना के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को परियोजना के निर्माण कार्य में तेजी लाकर अतिशीघ्र पूर्ण कर हैण्डओवर करने के निर्देश दिए। ज्ञातव्य है कि 2ग्660 मेगावॉट जवाहर तापीय परियोजना का निर्माण कार्य 12320.43 करोड़ रुपये की लागत से कराया जा रहा है। परियोजना हेतु 9178.08 करोड़ रुपये की धनराशि का व्यय हो चुका है। वर्तमान में परियोजना के तहत प्लाण्ट का 85.45 प्रतिशत कार्य एवं एटा-मलावन रेलवे निर्माण का 75 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। प्लाण्ट का कार्य 31 मार्च, 2023 एवं एटा-मलावन रेलवे निर्माण का कार्य 31 अगस्त, 2023 तक पूर्ण कर लिया जाएगा।
ज्ञातव्य है कि एटा नगर पालिका परिषद की सीवरेज योजना की लागत
106.99 करोड़ रुपये है। यह योजना तीन चरणों में हैं। इसके तहत सीवरेज योजनाएं फेस-1 में जोन-3, फेस-2 में जोन-4 एवं फेस-3 में जोन-1 तथा जोन-2 सम्मिलित हैं। तीनों सीवरेज योजनाओं में से प्रथम फेस सीवरेज योजना पूर्ण की जा चुकी है। द्वितीय एवं तृतीय फेस की सीवरेज योजना का कार्य प्रगति पर है।
--------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने