अयोध्या।
भवन निर्माण समिति की दूसरे दिन की बैठक राम जन्मभूमि परिसर में जारी।भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा के अध्यक्षता में चल रही है बैठक।ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ट्रस्ट के पदाधिकारी हैं मौजूद। कार्यदाई संस्था के इंजीनियर बैठक में शामिल। मंदिर निर्माण और दीपोत्सव को लेकर बैठक में चल रहा है मंथन। दूसरे दिन की बैठक भी राम जन्म परिसर के स्थित विश्वामित्र आश्रम में है संचालित।


*हिन्दू राष्ट्र निर्माण हस्ताक्षर अभियान के समर्थन में 19 अक्तूबर को जय बजरंग सेना अयोध्या में करेगी पदयात्रा*
अयोध्या।
अखिल भारत हिन्दू महासभा द्वारा 13 अप्रैल को नई दिल्ली से आरंभ किया गया हिन्दू राष्ट्र निर्माण हस्ताक्षर अभियान को पूरे देश में समर्थन मिल रहा है । इस समर्थन को और अधिक व्यापक बनाने के लिए हिन्दू राष्ट्र निर्माण अभियान के सैनिकों ने 19 अक्तूबर को अयोध्या में भगवान श्रीराम का दर्शन आशीर्वाद प्राप्त करने का आयोजन किया है । हिन्दू राष्ट्र निर्माण हस्ताक्षर अभियान समिति के राष्ट्रीय संयोजक नितिन उपाध्याय के कुशल संचालन में 18 राज्यों में हस्ताक्षर अभियान का विस्तार अयोध्या में भगवान श्री राम लला के दर्शनों के बाद हस्ताक्षर अभियान के दूसरे चरण का उद्घोष होगा । हिन्दू महासभा ने हस्ताक्षर अभियान को किसी भी राजनीतिक विचारधारा अथवा धर्म - मजहब से न जोड़कर इसे एक राष्ट्रीय आवश्यकता के रूप में हिंदुओं का स्वाभाविक अधिकार घोषित किया है । संभवतः यही कारण है कि पूरे देश में हर वर्ग हर पंथ के नागरिक अभियान से जुड़कर स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं । बड़े बड़े धर्माचार्यों , साधु संतों , मठ - मंदिरों , कथावाचको का समर्थन निस्वार्थ भाव से हिन्दू राष्ट्र निर्माण हस्ताक्षर अभियान को मिल रहा है और वो अपने अपने अनुयाइयों से हस्ताक्षर अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं । 19 अक्तूबर को अयोध्या में श्री राम लला के दर्शन आशीर्वाद के बाद यह अभियान दोगुने उत्साह से आगे बढ़ेगा । पूरे देश से दस करोड़ हस्ताक्षर एकत्र कर तेरह अप्रैल 2023 को दिल्ली के रामलीला मैदान में हस्ताक्षरों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन दिया जाएगा ।
           अयोध्या में श्री राम लला के दर्शन आशीर्वाद कार्यक्रम का आयोजन हस्ताक्षर अभियान से प्रेरित हिंदूवादी संगठन जय बजरंग सेना बिहार प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह राणा एवं उनकी हिंदूवादी धर्मपत्नी सोनाली सिंह राणा ने  किया है । 
    जय बजरंग सेना के इस आयोजन में प्रबंधन का उत्तरदायित्व हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेश मंत्री अधिवक्ता राकेश दत्त मिश्र उठा रहे हैं । इस आयोजन में हिन्दू राष्ट्र निर्माण के समर्थक हिन्दू संगठनों एवं हिंदूवादी नेताओं - कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया जा रहा है । 19 अक्तूबर को प्रातः 10 बजे हिन्दू राष्ट्र निर्माण हस्ताक्षर अभियान समिति के राष्ट्रीय संयोजक नितिन उपाध्याय के नेतृत्व में हिन्दू राष्ट्र निर्माण के सैकड़ों सैनिक प्रातः दस बजे श्रीराम लला के दर्शन करेंगे और प्रातः 11 बजे से बिड़ला धर्मशाला में पत्रकारों से वार्ता के बाद  हिन्दू जोड़ो हिन्दू राष्ट्र निर्माण हस्ताक्षर अभियान पदयात्रा आरंभ होगा  । पदयात्रा में उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी अपनी पूरी टीम के साथ शामिल होंगे ।
          अखिल भारत हिन्दू महासभा के समस्त राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं प्रदेश पदाधिकारियों ,  सदस्यों - समर्थकों और हिन्दू राष्ट्र निर्माण की इच्छा रखने वालों से 19 अक्तूबर को अयोध्या पहुंचने का आहवान किया जाता है ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने