मुख्यमंत्री ने अतिवृष्टि से प्रभावित जनपदों के जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिये

जलभराव की स्थिति में प्रभावित इलाकों में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था करायी जाए: मुख्यमंत्री

आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचायी जाए, जनहानि तथा पशुहानि के प्रकरणों में पीड़ितों को अविलम्ब अनुमन्य सहायता राशि प्रदान की जाए

राहत कार्याें के संचालन के लिए राजस्व, पंचायतीराज, ग्राम्य विकास, नगर विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पशुपालन सहित सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को सक्रिय रहने के निर्देश

वरिष्ठ अधिकारीगण क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्याें पर नजर रखें

लखनऊ: 07 अक्टूबर, 2022
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अतिवृष्टि से प्रभावित जनपदों के जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारीगण क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्याें पर नजर रखें।
मुख्यमंत्री जी ने निर्देशित किया कि जलभराव की स्थिति में प्रभावित इलाकों में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था करायी जाए। इसके लिए आवश्यकतानुसार पम्प आदि लगाकर जल जमाव की समस्या का समाधान किया जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचायी जाए। जनहानि तथा पशुहानि के प्रकरणों में पीड़ितों को अविलम्ब अनुमन्य सहायता राशि प्रदान की जाए। उन्होंने राहत कार्याें के संचालन के लिए राजस्व, पंचायतीराज, ग्राम्य विकास, नगर विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पशुपालन सहित सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को सक्रिय रहने के निर्देश दिये हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने