जौनपुर। योजनाओं को लाभ पात्र व्यक्तियों को दिया जाय- जिलाधिकारी
        
जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में शासन द्वारा निर्धारित नवीन 37 बिन्दुओं पर प्रगति माह अगस्त एवं आयुक्त वाराणसी मण्डल की बैठक में दिए गए निर्देशों के परिपालनार्थ की समीक्षा बैठक की गई। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को स्पष्ट रुप से निर्देश दिया कि शासन के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को लाभ शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को दिया जाए और जो निर्माण कार्य चल रहे है ससमय पूर्ण कराया जाए।  
       
जिलाधिकारी ने एनएचआई के अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित किया कि भदोही- रामपुर- जौनपुर, सिद्दीकपुर- शाहगंज, जौनपुर- केराकत, पखरौली बाईपास की सड़क को शीघ्र मरम्मत कराएं। अधीक्षण अभियन्ता सेतु निगम से कलीचाबाद के निर्माणाधीन पुलिया के कार्य की प्रगति की जानकारी प्राप्त की और निर्देशित किया कि कार्य में तेजी लाएं, जिससे आमजनमानस को जाम से निजात दिलाया जा सके। अधीक्षण अभियन्ता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद की समस्त सड़कों का सर्वे कराएं और जितनी भी सड़के गड्ढायुक्त है, उसकी कार्ययोजना बनाकर शासन को शीघ्र प्रेषित करे, जिससे मरम्मत का कार्य कराया जा सके।  
       
जिलाधिकारी ने जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी आर0डी0 यादव को निर्देशित किया कि जनपद में समस्त निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच जिलास्तरीय अधिकारियों से कराये और जिन अधिकारियों को नामित किया गया है प्रत्येक सप्ताह उनकी कार्यदायी संस्थाओं के प्रोजेक्ट मैनेजर के साथ बैठक सुनिश्चित कराएं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत अंडर मेंटिनेस का कार्य ठीक ढंग से न किए जाने पर ए0ई0 को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह से आयुष्मान कार्ड के प्रगति की जानकारी ली और पाया कि कार्ड बनाने की गति धीमी है जिस पर नाराजगी व्यक्ति करते हुए निर्देशित किया कि डीएसओ, श्रमायुक्त, जिला पंचायत राज अधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूर्ण कराएं। उन्होंने आयुष्मान कार्ड बनाये जाने के कार्य में सहयोग न करने पर श्रम विभाग के सम्बन्धित कर्मचारियों को चेतावनी और स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, परियोजना निदेशक जयकेश त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार, आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने