जौनपुर। प्रधानमंत्री मोदी का व्यक्तित्व हर किसी के लिए प्रेरणा स्रोत- आईजी वाराणसी

जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज  में एक राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया( संगोष्ठी विषय -एक राष्ट्र निर्माता की संघर्ष यात्रा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक प्रेरणा स्रोत व्यक्तित्व ) इस संगोष्ठी की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर खान ने की मुख्य अतिथि वाराणसी मंडल पुलिस आयुक्त के सत्यनारायण रहे एवं विशिष्ट अतिथि सीओ कुलदीप गुप्ता एवं समाजसेवी जितेंद्र यादव रहे, आए हुए अतिथियों का स्वागत प्राचार्य डॉ अब्दुल कादिर ने बुके देकर किया।

मुख्य अतिथि ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा प्रधानमंत्री के सम्पूर्ण जीवन अपना व्याख्यान दिया और कहा कि बचपन से ही मोदी ने अपना मार्ग तय कर लिया था। लक्ष्य उनका बिल्कुल सीधा था सारी बाधाओं को पार करते हुए उन्होंने जीवन के हर क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर अपने व्यक्तित्व का प्रभाव डाला हर किसी को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। अंत में अपनी लिखी हुई पांच पुस्तकों में से एक पुस्तक (कोशिश से कोहिनूर) के बारे में भी बताया उनकी लिखी हुई किताब  से छात्रों में पढ़ने का शौक देखने को मिला छात्रों के पूछे गए सवाल पर अपने लक्ष्य तक पहुंचने का सूत्र भी बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ अब्दुल कादिर ने कहा ने कहा प्रत्येक इंसान ही अपने व्यक्तित्व से ही अपना लक्ष्य निर्धारित कर के नई ऊंचाइयां प्राप्त करता है जैसे कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने एक निर्धन परिवार में जन्म लेने के बाद भी अपने संघर्ष मार्ग से विचलित नहीं हुए और आज आजाद भारत के सबसे योग्य प्रधानमंत्री के रूप में देश को नई ऊंचाइयां दिलाई और एक बार फिर भारत विश्व गुरु बनाने की तरफ़ अग्रसर है।

अंत में छात्र-छात्राओं के बीच मोहम्मद हसन इंटर कॉलेज मे माननीय प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन के अवसर पर एक विशाल केक काटकर उनका जन्मदिन मनाया गया एवंम बच्चों में केक बांटा गया। इस अवसर पर मोहम्मद हसन ग्रुप आफ कॉलेजेज के प्रधानाचार्य मोहम्मद नासिर खान, डॉ शाहनवाज खान, डॉ कमरूद्दीन शेख, डॉ जीवन यादव, डॉ के के सिंह, डॉ ममता सिंह, डॉ नीलेश सिंह, डॉ राकेश बिंद,डॉ अब्दुल हलीम हाशमी, डॉ शाहिद अलीम, मोहम्मद जैश, धर्मेंद्र यादव,अहमद अब्बास खान संचालन डॉ अजय विक्रम सिंह ने किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने