परिवहन मंत्री के निर्देश पर उप परिवहन आयुक्त (लखनऊ परिक्षेत्र) ने अयोध्या एवं अम्बेडकरनगर का किया दौरा
वैष्णो टेªडर्स लोटन प्रोपराइटर-राजकुमार, लोटन बाजार, सिद्धार्थनगर ने लगाई अधिकतम बोली
29 वाहनांे की नीलामी से सरकारी खजाने में कुल 29.80 लाख रूपये प्राप्त होंगे
दिनॉकः 20 जुलाई, 2022

परिवहन मंत्री श्री दयाशंकर सिंह के निर्देशों के क्रम मंे डीटीसी लखनऊ श्री निर्मल प्रसाद ने आज अयोध्या एवं अम्बेडकरनगर जनपद स्थित सम्भागीय कार्यालय का औचक निरीक्षण किया एवं ट्रक व बस यूनियन पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बैठक में यूनियन पदाधिकारियों को ओटीएस स्कीम (एकमुश्त पेनाल्टी समाधान योजना) के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि परिवहन मंत्री के पहल पर पहली बार इस स्कीम को परिवहन विभाग द्वारा लागू किया गया है। उन्होंने यूनियन के पदाधिकारियों को इस स्कीम का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। 
श्री निर्मल प्रसाद ने अम्बेडकरनगर में 29 वाहनों की नीलामी सम्पन्न करायी। नीलामी के द्वारा 25.25 लाख रूपये प्राप्त हांेगे। उन्होंने बताया कि उक्त धनराशि पर 4.5 लाख रूपये जी0एस0टी0 के रूप में अलग से प्राप्त होंगे। इस प्रकार विभाग को कुल 29.80 लाख रूपये प्राप्त होंगे। उन्होंने बताया कि वैष्णो टेªडर्स लोटन प्रोपराइटर-राजकुमार, लोटन बाजार, सिद्धार्थनगर ने सबसे अधिक बोली नीलामी हेतु लगाई और उन्होंने 29 वाहनों की नीलामी हासिल की। कुल 85 बोली दाताओं ने इस नीलामी प्रक्रिया में भाग लिया तथा सभी से 10-10 हजार रूपये के रूप में जमा कराया गया था जिसे सफल बोली दाता के बाद अन्य प्रतिभागियों को लौटा दिया गया एवं सफल बोलीदाता से नीलामी धनराशि का 20 प्रतिशत (06 लाख रूपये) आज ही जमा कराया गया है। विभाग द्वारा इन 29 वाहनों का कुल न्यूनतम मूल्य 5.65 लाख रूपये निर्धारित किया गया था।
श्री निर्मल ने बताया कि परिवहन मंत्री के निर्देश हैं कि जनपदों का अधिकारी नियमित दौरे करें एवं विभागीय योजनाओं से लाभ लेने के लिए आम लोगों को जागरूक करने के साथ ही बकाया राजस्व की प्राप्ति हेतु प्रयास करें।
सम्पर्क सूत्र- आशीष सिंह/डा0 मनोज चन्द्र

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने