धर्मवीर प्रजापति ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी जेल अधीक्षकों से किया संवाद

जेल मैन्यूअल में किये गये बदलावों को सभी जेल अधीक्षक/जेलर अपने-अपने जेलांे में लागू करंे 

रक्षाबंधन व अन्य सामाजिक गतिविधियों के आयोजन को और बेहतर तरीके से सम्पन्न करायें
-श्री धर्मवीर प्रजापति

लखनऊः 17 अगस्त, 2022 

जेल मैन्यूअल में किये गये बदलावों को सभी जेल अधीक्षक/जेलर अपने-अपने जेलांे में लागू करंे एवं रक्षाबंधन व अन्य सामाजिक गतिविधियों के आयोजन को और बेहतर तरीके से सम्पन्न करायें।
यह बातें श्री धर्मवीर प्रजापति ने आज कारागार मुख्यालय में वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कही। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार एवं आजादी का अमृत महोत्सव भव्य तरीके से सभी जेलों में मनाया गया, इसके लिए सभी को बधाई देता हूॅ। रक्षाबंधन पर 70 हजार से अधिक बहनों ने राखी बांधी। यह प्रशंसनीय है। श्री प्रजापति ने सभी जेल अधीक्षकों को निर्देश दिये कि कृष्ण जन्माष्टमी को बेहतर तरीके से एवं शान्तिपूर्वक ढंग से मनायें। जेल में ही भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था इसलिए यह त्योहार जेल विभाग के लिए बहुत खास है।
श्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि जेलों में निरूद्ध कैदियों जिनकी जमानत हो चुकी है परन्तु अर्थदण्ड न भर पाने के कारण जेलों में रहने को बाध्य हैं, इसके लिए एनजीओ के माध्यम से उनको मदद करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि जिन कैदियों की पैरवी करने वाला बाहर कोई नहीं है, उनके लिए जेल प्रशासन क्या कर सकता है, इस पर विचार मंथन करें।
वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान महानिरीक्षक कारागार श्री आनन्द कुमार, आईजी डा0 प्रीतिंदर सिंह समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
सम्पर्क सूत्र- आशीष सिंह

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने