उतरौला(बलरामपुर)  आधुनिक बस स्टेशन उतरौला में यात्री गन्दा पानी पीने को मजबूर हैं। सरकार द्वारा लगाए गए वाटर एटीएम दो वर्षों से बंद पड़ा है। मजबूरन यात्रियों को बस स्टेशन के बाहर जाकर पानी पीना पड़ता है।
शासन ने करोड़ों रुपए की लागत से आधुनिक बस स्टेशन उतरौला का निर्माण कराया था।और इस बस स्टेशन पर यात्रियों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए समरसेबिल बोरिंग कराया लेकिन उसका पानी पीला व गन्दा आने से उसको अभी तक दूसरी बोरिंग नहीं कराई गई। बस स्टेशन पर कोल्ड वाटर लगाया गया मजबूरन यात्रियों को पीला लेकिन उसका आर‌ओ वर्षों से खराब पड़ा है जिसके चलते यात्रियों को दूषित पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। सरकार ने यात्रियों की शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए अकुवा कम्पनी से वाटर एटीएम लगवाया लेकिन इस वाटर एटीएम को कम्पनी ने खोलकर उसकी शुरुआत नहीं की। लेकिन इस वाटर एटीएम से यात्रियों को शुध्द पानी आज तक नसीब नहीं हो सका। बस स्टेशन पर लगे वाटर एटीएम सफेद हांथी साबित हो गया है। 
आधुनिक बस स्टेशन उतरौला के खराब पेयजल व्यवस्था से यात्रियों को शुद्ध पेयजल न मिलने से यात्री बस स्टेशन के बाहर जाकर पानी पी पाते हैं। बस स्टेशन उतरौला प्रभारी इन्तखाब आलम ने बताया कि समरसेबिल से गन्दा व पीला पानी आने की सूचना विभागीय अधिकारियों को दे दी गई है। 
वाटर एटीएम चालू न होने की जानकारी एक्वा कम्पनी व‌ विभागीय अधिकारियों को दी जा चुकी है। बस स्टेशन पर यात्रियों को पानी की समुचित व्यवस्था के लिए प्रयास किया जा रहा है।

असगर अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने