मुंगराबादशाहपुर/जौनपुर। अमांव गांव में सड़क मार्ग गड्ढों में तब्दील

ग्रामीणों ने बताया कि चार महीने तक लगा रहता है सड़क पर पानी

कई ग्रामीण फिसलकर हो चुके हैं चोटिल

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। विकासखंड क्षेत्र के गांव अमांव में बने हुए सड़क मार्ग अब गड्ढों में तब्दील हो गए हैं जिससे लोगों को आने जाने में खासी परेशानी होती है और कई बार लोग गिरकर चोटिल भी चुके हैं। योगी सरकार के बनते ही प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए अभियान चला। सौ दिन के अभियान में सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का प्रदेश सरकार ने दावा किया। कहीं दावे पूरे हुए तो कहीं कागजों में सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया गया। यह जिला भी अधिकारियों की इस उदासीनता से अछूता नहीं रहा। जिले में कई मुख्य मार्ग सरकार के गड्ढा मुक्त करने के दावों को चिढ़ा रहे हैं। उन्हीं में से एक है मुंगराबादशाहपुर- सुजानगंज मार्ग पर मधुपुर चौराहे से पश्चिम की ओर लगभग चार किलोमीटर दूर स्थित अमांव गांव का यह सड़क मार्ग मुंगराबादशाहपुर बाजार सरकारी अस्पताल व अन्य जगहों पर गुजरने वाला संपर्क मार्ग है। सड़क पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। सड़क पर चलना हादसों को न्योता देने से कम नहीं है। 

पानी निकासी की नहीं उचित व्यवस्था

सड़क पर पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। सड़क बनाने के दौरान अधिकारी नालियों का निर्माण कराना ही भूल गए। बारिश की वजह से समस्या और भी ज्यादा विकराल हो गई है। बारिश पड़ने के बाद सड़क कई दिनों तक जलमग्न रहती है। सड़क और गड्ढों का पता ही नहीं चलता और आए दिन लोग गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

सामग्री की खराब गुणवत्ता का आरोप

 लोगों का आरोप है कि सड़क निर्माण में खराब गुणवत्ता की सामग्री का प्रयोग किया गया। वाहनों का दबाव बढ़ने के बाद सड़क की हालत दिनों-दिन खराब होती चली गई। मौजूदा हालात यह है कि सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क पता ही नहीं चल पाता। अधिकारी आंख मूंदे बैठे हैं। सड़क निर्माण में खराब गुणवत्ता की सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। 

पानी निकासी की भी व्यवस्था नहीं हैं। सड़क पर जाने भर से वाहनों के पुर्जे ढीले हो जाते हैं। बारिश की वजह से समस्या और भी ज्यादा विकराल हो गई है। पता ही नहीं चलता कहां गड्ढे हैं और कहां सड़क। ग्रामीणों ने सड़क मार्ग को बनवाने की मांग की है ताकि इस समस्या से निजात मिल सके। ग्राम प्रधान को कई बार फ़ोन लगाया गया लेकिन नंबर स्विच ऑफ बता रहा था। इस मौके पर ओपी जायसवाल, राकेश कुमार, शशि देवी जायसवाल, कलावती विश्वकर्मा, चंद्र प्रकाश, श्रीकांत सरोज, विजय कांत, मणि विश्वकर्मा, मंगेश कुमार,केशा देवी, मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने