उतरौला (बलरामपुर)

कोतवाली उतरौला के ग्राम रानीपुर निवासी फारुक ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर पीड़ित की मृतक पत्नी के बचत खाते से रुपए निकालने वाले षड्यंत्रकारीयों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही किए जाने की मांग की है।
आरोप है कि पीड़ित फारुक की पत्नी स्वर्गीय मेहरून्निसा के नाम से उतरौला डाकखाना में बचत खाता संचालित था। जिसमें लगभग डेढ़ लाख रुपए जमा था। विगत वर्ष एक मई को मेहरून्निसा की मृत्यु हो गई थी। पीड़ित की पत्नी के मृत्यु के बाद से ही मृतिका के मायके वाले पीड़ित के संपत्ति पर बुरी नजर रखने लगे, और हमेशा इसी फिराक में रहते कि कब मौका मिले कि पीड़ित की पत्नी के नाम की संपत्ति पर अपना कब्जा जमा लें। मायका पक्ष के लोगों ने साजिश के तहत पीड़ित के बच्चों को गुमराह कर के स्थानीय भूमाफियाओं की मदद से पीड़ित को फर्जी तरीके से संगीन धाराओं में निरुद्ध करवा दिया। पीड़ित जब जेल से छूटने के बाद अपने घर पहुंचा तो ताला लगा हुआ पाया। पीड़ित कुछ दिन तक इधर-उधर नाते रिश्तेदारों में रहने लगा जब रुपयों की आवश्यकता पड़ी तो, मृतक पत्नी का पासबुक तलाश कर पोस्ट ऑफिस उतरौला पहुंचा। पोस्ट ऑफिस में पता चला कि मृतक पत्नी के खाते में रुपया नहीं है। 
मृतक पत्नी के खाते से मोहल्ला सुभाष नगर निवासी बिलाल अहमद एवं ग्राम उपरौहुला निवासी शहजाद, महजाद, नूरजहां, रहमतुल्लाह, शफी ने पीड़ित का जेल में निरुद्ध रहने का फायदा उठाकर, पीड़ित का फर्जी तरीके से पैन कार्ड, आधार कार्ड बनवा कर पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों की मदद व सहयोग से षड्यंत्र करते हुए मृतक पत्नी के नाम पोस्ट ऑफिस में जमा रुपया निकालकर बंदरबांट कर लिया।
असगर अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने