यूपी में 5 जिलों के डीएम सहित 13 आईएएस के हुए तबादले, 20 पीसीएस भी इधर से उधर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को दोबारा वापसी के बाद से अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला जारी है। एक बार फिर यूपी सरकार ने बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया है।
शुक्रवार की सुबह राज्य में 13 आईएएस, 20 पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। इसी कड़ी में कुशीनगर के डीएम रहे एस राजलिंगम को वाराणसी का नया डीएम बनाया गया है। बलरामपुर की डीएम श्रुवि को फतेहपुर का नया कलेक्टर बनाया गया है। राजेंद्र प्रताप सिंह को चित्रकूट धाम मंडल का कमिश्नर बनाया गया है।

महेन्द्र कुमार बने बलरामपुर के डीएम
वहीं संजय कुमार को प्रबंध निदेशक-उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की जिम्मेदारी दी गई है। रवींद्र कुमार प्रथम को कुशीनगर का डीएम, अपूर्वा दुबे को उन्नाव का डीएम, श्रुति को फतेहपुर का डीएम, महेंद्र कुमार को बलरामपुर का डीएम बनाया गया है। संजय गोयल को झांसी मंडल का कमिश्नर और वाराणसी के डीएम रहे कौशल राज शर्मा को प्रयागराज मंडल का कमिश्नर बनाया गया है। सुधा वर्मा को संयुक्त राज्य निर्वाचन आयुक्त, हिमांशु नागपाल को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कानपुर नगर बनाया गया है।

31 जुलाई से ट्रांसफर राज्य में होंगे प्रभावी
इसके अलावा सुधीर कुमार को कानपुर नगर का सीडीओ, मृदुल चौधरी को परियोजना निदेशक-ग्रेटर शारदा सहायक समादेश क्षेत्र विकास प्राधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। पूजा अग्निहोत्री को उप निदेशक पर्यटन निदेशालय, गौरव शुक्ला को उपनिदेशक बाल विकास पुष्टाहार निदेशालय, नंदलाल सिंह को संयुक्त ग्राम्य विकास बनाया गया है। यूपी सरकार ने एक बार फिर प्रदेश के आईएएस अधिकारियों और पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। ऐसा बताया जा रहा है कि राज्य में हुए ट्रांसफर 31 जुलाई से प्रभावी होंगे।

दर्जन भर से अधिक आईपीएस के भी हुए थे तबादले
बता दें कि बीती 22 जुलाई को दर्जन भर से अधिक आईपीएस अफसरों का तबादले करके उन्हे नई तैनाती दी गई है। जारी की गई सूची के अनुसार, स्वामी प्रसाद को स्‍पेशल इनवेस्टिगेशन टीम लखनऊ का डीआईजी नियुक्त किया गया है। वहीं, सभाराज को एसीआरबी लखनऊ के डीआईजी पद पर भेजा गया था। सभी आईपीएस अफसरों को सीबीसीआईडी, फूड सेल, यूपी 112, साइबर क्राइम, दूरसंचार विभाग, पीटीएस, अभिसूचना और प्रशिक्षण निदेशालय समेत अन्य विभागों के डीआईजी के पद पर नियुक्ति मिली थी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने