*लेखपाल भर्ती परीक्षा 31 जुलाई को*

*अयोध्या में 32 केंद्रों पर 15179 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा*

अयोध्या में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रस्तावित राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा 32 केंद्रों पर होगी। सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होने वाले इस पेपर में छात्र-छात्राओं को 100 सवालों के जवाब देने होंगे। गलत उत्तर पर एक चौथाई अंक काटे जाएंगे। उत्तर में एक से अधिक विकल्प चुनने पर भी एक चौथाई अंक कटेंगे। परीक्षा प्रदेश भर में 12 जिलों में होगी। अयोध्या में 15179 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

शुक्रवार को जिला प्रशासन और माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की। बायोमेट्रिक डाटा लेने एवं उपस्थिति पत्रक भरने में लगे समय के लिए छात्र - छात्राओं को पांच मिनट अलग से दिए जाएंगे।

छात्रों को केंद्रों पर सुबह 8 से 9 बजकर 30 मिनट तक प्रवेश मिलेगा। इसके बाद पेपर में छात्रों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। ऐसे में छात्र-छात्राओं को निर्धारित समय पर केंद्र पहुंचना होगा।

*परीक्षा केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट की होगी तैनाती*

जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS) राकेश पांडेय ने बताया कि राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा के लिए 32 केंद्र बनाए गए है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सह स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई। सभी केंद्रों पर 15179 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा देंगे।..

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने