लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर पांच दिन यातायात बंद, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से जा सकेंगे भारी वाहन
≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈≈


अयोध्या,
 लखनऊ से एक बार फिर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। गुरुवार की देर रात यातायात पुलिस उपायुक्त ने निर्देश जारी किए हैं। शुक्रवार से लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर यातायात बंद कर दिया गया है।

हाथरस जिले में सड़क हादसे में कांवड़ियों की मौत के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर ये कदम उठाए गए हैं। हाईवे पर भारी वाहन मंगलवार तक नहीं गुजर सकेंगे। केवल छोटे वाहनों को ही हाईवे पर चलने की छूट दी गई है। उपायुक्त राहुल राज ने बताया कि डायवर्जन के चलते गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, बहराइच, कानपुर आदि जिलों के लिए जाने वाले वाहनों को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से होकर जाना पड़ रहा है।

हाईवे पर आने से रोका गया वाहन : सफेदाबाद के पास लखनऊ की सीमा पर बैरियर लगा दिया गया है। इंदिरा नगर फैजाबाद रोड होते हुए बाराबंकी जाने वाली सड़क पर भी बैरियर लगाया गया है। वाहनों को हाईवे पर आने से रोक दिया गया है।

हाईवे पर ट्रकों की लंबी कतार देखी जा सकती है : लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर अचानक यातायात बंद किए जाने से अयोध्या व लखनऊ की सीमा पर जाम जैसी स्थिति देखने को मिल सकती है, जिससे छोटे वाहन चालकों को परेशानी हो सकती है। लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सुबह से ही यातायात कर्मचारी तैनात कर दिए गए हैं। लखनऊ को जोड़ने वाली सीमा पर पुलिस बड़े वाहनों को जाने से रोक रही है। ऐसी हालत में दोनों जिलों की सीमाओं पर बड़े वाहनों की कतार लगने की उम्मीद है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने