न्यूज रणजीत जीनगर
  सिरोही - एलएनटी द्वारा निर्मित नेशनल हाईवे कांडला दिल्ली पर विजय पताका जैन मंदिर के सामने रोड निर्माण के समय बचा हुआ डामार रोड के किनारे पर डालने कई पशु डामर में फसने से
अपनी जान गवा चुके हैं इसी क्रम में शुक्रवार को दो गौमाता हादसे का शिकार बन गई । गौ भक्त शिक्षक राव गोपालसिंह पोसालिया ने बताया की घटना की सूचना पीएफए के कार्यकर्ताओं को दी ।सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पहुंचकर 2 गौ माताओं को रेस्क्यू करके एक गौ माता सूरी प्रेम जीव रक्षा केंद्र परलाई एवं दूसरी गौ माता को पीएफए संस्था के रेस्क्यू एनिमल शेल्टर में पहुंचाया । संस्था के पशु चिकित्सक टीम एवं कार्यकर्ताओं ने गौ माता को पेट्रोल से पूरा डामर निकालने का प्रयास किया । 

डामर इतना था कि वह पूरा शरीर लगभग खराब हो चुका था अब यह गौ माता जीवन के अंतिम चरण में गुजर रही है । हम लोग हमारा प्रयास करें कि उनको किसी भी तरह से बचाया जाए एवं टाइम टू टाइम चारा पानी, चिकित्सा, कैटल फीड इत्यादि सुविधा समय पर मिलती रहे । 

हम जिला प्रशासन एवं नेशनल हाईवे अथॉरिटी , एलएनटी डिपार्मेंट को निवेदन करते हैं कि  रोड निर्माण या रिपेयरिंग के दरमियान जो डामर बस जाता है उन्हें रोड के किनारे पर खंडों में नहीं छोड़े क्योंकि आते जाते समय पशुधन डामर में फसने अपनी जान गवा चुके हैं ।

कृपया करके हमारा निवेदन स्वीकार कर जिला प्रशासन, एलएनटी, नेशनल हाईवे अथॉरिटी इत्यादि डिपार्टमेंट विशेष तौर से ध्यान रखें की  पुनः इस तरह के हादसे नहीं बन सके । इससे हमारा पशुधन सुरक्षित एवं हादसे का शिकार नहीं हो सकेंगे ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने