भाजपा कार्यालय पर आपातकाल के शूरवीरों का किया गया सम्मान 
कांग्रेस जैसी अन्य परिवारवादी पार्टियों को आपातकाल से लेनी चाहिए सीख: ए के शर्मा
ऊर्जा मंत्री ने लोकतंत्र सेनानियों का किया सम्मान, कहा इनकी वजह से लोकतंत्र जिंदा


बलरामपुर । कांग्रेस द्वारा 1975 में भारतीयों पर लगाये गये आपातकाल को लेकर भाजपा कार्यालय अटल भवन पर  भारतीय जनता युवा मोर्चा के तत्वावधान में शूरवीरों के सम्मान एवं संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा, विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय महामंत्री भाजयुमो निखिल मणि त्रिपाठी,जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह, विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ला, पूर्व विधायक गैंसड़ी शैलेष कुमार सिंह शैलू, कार्यक्रम संयोजक अक्षय शुक्ला द्वारा  लोकतंत्र सेनानियों को माल्यार्पण कर अंगवस्त्र एवं धार्मिक पुस्तक भेंट कर सम्मानित किया।
 लोकतंत्र सेनानियों ने इमरजेंसी काल के स्मरण को सुनाते हुए कांग्रेस द्वारा अन्याय अत्याचार असंवैधानिक कार्यों की चर्चा की। मुख्य अतिथि ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए के शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार धृतराष्ट्र पुत्र मोह में अंधे हो गये थे उसी प्रकार उस समय कांग्रेस भी पुत्र मोह में अंधी हो गयी थी और उसी दिन से कांग्रेस का पतन शुरू हो गया था आपातकाल के समय जिस तरह से लोगों को जेल में बंद किया गया मीडिया संस्थानों पर प्रतिबंध लगाया गया वो सब लोकतंत्र का एक काला अध्याय था स्व. इंदिरा गांधी द्वारा देश के जनमत का अपमान किया गया उस समय को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता अनुशासित होता है अन्य दलों के कार्यकर्ता द्वारा अवैध कब्जा, लोगों का जमीन हड़पना आदि कार्य किया जाता है उन्होंने कहा कि आज जो परिवारवादी पार्टियां हैं उन्हें कांग्रेस को देखकर सीख लेनी चाहिए और अपने आप में सुधार लाना चाहिए नहीं तो एक दिन ऐसा आयेगा जब उनका भी अस्तित्व नहीं रह जायेगा । उर्जा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत का विश्व में परचम लहरा रहा है और ये भाजपा में ही संभव है कि एक साधारण कार्यकर्ता उच्च से उच्च पद पर आसीन हो सकता है । जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने लोकतंत्र सेनानियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आप ही के वजह से आज लोकतंत्र जिंदा है । विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ला ने कहा कि  1973 और 1974 में गुजरात के नौजवानों ने भ्रष्टाचार और महंगाई के खिलाफ नव निर्माण का आंदोलन चलाया था उसके चलते ही लोक नायक जयप्रकाश ने संपूर्ण क्रांति का नारा देते हुए पूरे देश को आंदोलित किया था इमरजेंसी का दंश जिसने झेला है वही जानता है विशिष्ट अतिथि निखिल मणि  ने कहा कि  आपातकाल के खतरे से सहज रहने की आवश्यकता है लोकतंत्र में सरकार द्वारा दुरुपयोग किया जा सकता है वैसे सन 77 में इसके खतरे उसे सीमित कर दिया गया था अब देश पर आक्रमण होने पर ही इमरजेंसी जैसी व्यवस्था ही लाई जा सकती है  पूर्व विधायक गैसड़ी शैलेष कुमार सिंह शैलू ने लोकतंत्र सेनानियों के जज़्बे को नमन किया और कहा कि कांग्रेस सत्ता के नशे में चूर और अहंकार से परिपूर्ण थी आपातकाल में देश के नागरिकों को जिस तरह प्रताड़ित किया गया वो अक्ष्मय है । उर्जा मंत्री द्वारा तुलसीपार्क में वृक्षारोपण भी किया गया । कार्यक्रम संयोजक अक्षय शुक्ला  ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भारत मां का वैभव और परचम लोकतंत्र के कारण ही है जिसको बचाने के लिए आप सभी ने अपना सही और संघर्ष किया इस अवसर पर लोकतंत्र सेनानी इमरजेंसी में निरुद्ध लोगों को सम्मानित किया गया जिसमें प्रमुख रूप से
ओम प्रकाश त्रिपाठी, पाटेश्वरी प्रसाद ओझा, राधेश्याम साहू, चौधरी इरशाद अहमद को आपातकाल के काले कानून के विरुद्ध लड़ने और जेल जाने के लिए सम्मानित किया गया।
 उक्त अवसर पर जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह,विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ पूर्व विधायक शैलेश सिंह,पूर्व चेयरमैन अनूप गुप्ता, पूर्व चेयरमैन कुसुम चौहान,जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह बैस,जिला महामंत्री वरुण सिंह,रवि कुमार मिश्रा,विंदू विश्वकर्मा,विष्णुदेव गुप्ता,अनूप चंद्र गुप्ता,पूर्व चेयरमैन कुसुम चौहान,झूमा सिंह,मंजू तिवारी, ललिता तिवारी, जगदम्बा सोनकर,युवा मोर्चा महामंत्री अमन बंसल,अक्षय शुक्ला, संदीप उपाध्याय,अंशुमान शुक्ला,आलोक पांडे,मंडल अध्यक्ष,युवा मोर्चा के पदाधिकारियों आदि उपस्थित रहे ।

उमेश चंद्र तिवारी
हिन्दीसंवाद न्यूज़
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने