राज्य ललित कला अकादमी की प्रदर्शनी का शुभारम्भ
प्रदर्शनी 31 अगस्त, 2022 तक आम जनमानस के लिए खुली रहेगी
 लखनऊ: 07 जून, 2022
राज्य ललित कला अकादमी उत्तर प्रदेश द्वारा जनमानस में कला के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए अकादमी की गैलरी में एक विक्रय कला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ अकादमी के अध्यक्ष श्री सीताराम कश्यप ने किया।
इस प्रदर्शनी में समय-समय पर आयोजित गतिविधियों मंे देश एवं प्रदेश के कलाकारों द्वारा की गई सहभागिता के उपरान्त अपने कृतियों को अकादमी से वापस न ले जाने के कारण इन कलाकृतियों को जनमानस, संस्थानों, प्रतिष्ठानों, प्रशिक्षण केन्द्रो, कार्यालयों एवं गेस्ट हाउस की साज-सज्जा हेतु न्यूनतम मूल्य पर विक्रय के लिए प्रदर्शित किया गया है। इससे उन कलाकारों को आर्थिक मदद भी संभव होगी। इस प्रदर्शनी में वरिष्ठ, युवा तथा स्वर्गीय कलाकारों की कृतियों को प्रदर्शित किया गया है।
यह प्रदर्शनी आम जनमानस के लिए 31 अगस्त, 2022 तक पूर्वान्ह 11ः00 बजे से सायं 05ः00 बजे तक खुली रहेगी। उद्घाटन के अवसर पर वरिष्ठ कलाकार श्रीमती अल्का कत्यायन दीक्षित की कृति ’’गोबरधनधारी कृष्ण’’ का क्रय कला प्रेमियों द्वारा किया गया।
इस अवसर पर श्री राजेन्द्र मिश्र, श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव, श्री सर्वेश मिश्रा, श्री प्रेम नारायण तिवारी व श्री अजीत सिंह वरिष्ठ कलाकार श्री प्रदीप सिंह टोनी, कला समीक्षक रजनीश राज तथा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र मौजूद थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने