हिंदी संवाद न्यूज़
ब्यूरो रिपोर्ट
नीरज कुशवाहा

MP Cabinet Decision: तीन नए पुरस्कारों की घोषणा, किसानों को लेकर भी लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले


अमृतांशी जोशी, भोपाल। मंत्रालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में शिवराज कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए तीन पुरस्कारों को प्रदेश में स्वीकृति दी। गौरव सम्मान, मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार और मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार (नवाचार) को स्वीकृति मिली। पुरस्कार मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर दिए जाएंगे।

सांसद ने सिंधिया समर्थक मंत्री को कहा ‘मूर्ख’: VD शर्मा ने केपी यादव को किया तलब, बंद कमरे में की चर्चा

कैबिनेट की बैठक में खिलौने वितरण के कार्यक्रम को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा हुई। सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बैठक में आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा हुई। 27 तारीख को मुख्यमंत्री पंचायतों के विकास की बात करेंगे। 28 तारीख को राष्ट्रपति आएंगे। 31 मई को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का कार्यक्रम होगा।

खिलौने को लेकर लड़ पड़े नेता: पीसी शर्मा के खिलौना इकट्ठा करने पर गृहमंत्री ने ली चुटकी, कहा- बच्चों के लिए एकत्रित कर रहे हैं या राहुल गांधी के लिए..

सेटेलाइट से होगा किसानों का सर्वे

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बैठक में फसल बीमा योजना को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। सैटेलाइट से किसानों का सर्वे होगा। साथ ही 12 सौ करोड़ की मनासा सिंचाई उद्वहन योजना को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। इस सिंचाई परियोजना का 215 गांव को लाभ मिलेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने