*हिन्दू महासभा ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर सरकारी जमीन को भूमाफियाओं के अतिक्रमण से मुक्त करवाने की गुहार लगाई*

*अयोध्या*-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के राजकीय दौरे पर हैं । अपनी पूर्व की घोषणा पर अमल करते हुए अखिल भारत हिन्दू महासभा जिला अयोध्या अध्यक्ष एडवोकेट राकेश दत्त मिश्र ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर सरकारी जमीन को भूमाफियाओं के अतिक्रमण से मुक्त करवाने और भूमाफियाओं को गिरफ्तार करने की मांग की है । 
        मुख्यमंत्री योगी आदियनाथ को दिया जाने वाला ज्ञापन लेने के लिए आज दोपहर 12 बजे नायब तहसीलदार सदर स्वयं राकेश दत्त मिश्र के आवास पहुंचे । ज्ञापन लेने के बाद नायब तहसीलदार सदर ने जिलाध्यक्ष को आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री कार्यालय से दिशानिर्देश जारी होने पर एक भी भूमाफिया को बख्शा नहीं जाएगा ।
       ज्ञापन में भूमाफियाओं द्वारा सरकारी नजूल की जमीन पर अवैध कब्जे , अवैध प्लाटिंग और अवैद्य निर्माण की निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है । ज्ञापन देने के बाद जारी बयान में जिलाध्यक्ष राकेश दत्त मिश्र ने बताया कि भूमाफियाओं ने तारा जी पुरम कॉलोनी और उसके आस पास की करोड़ों अरबों रुपये की सरकारी नजूल की जमीन पर कब्जा कर लिया है और काफी जमीन बेच दिया है । इस जमीन को भूमाफिया गौरा पट्टी संक्रमणीय जमीन बताकर लोगों को प्लाटिंग के माध्यम से न केवल बेची जा रही है , वरन अवैध रूप से रजिस्ट्री करवाकर भी दी जा रही है । तारा जी पुरम कॉलोनी में जमीन खरीदने वालों ने मकान भी बनवा लिए हैं , जो अवैधानिक हैं । भूमाफियाओं का दावा है कि इस काम मे शासन प्रशासन के अधिकारियों को हिस्सा दिया जाता है , अतः उनके विरूद्ध किसी भी शिकायत पर संज्ञान नही लिया जा सकता ।
     ज्ञापन में भूमाफियाओं के खिलाफ निष्पक्ष जांच करवाने , दोषियों को गिरफ्तार करने , सरकारी जमीन खरीद कर मकान बनवाने वालों की छति पूर्ति भूमाफियाओं से करवाने तथा सरकारी नजूल की जमीन को अवैध अतिक्रमण से मुक्त करवाने की मांग की है । मांग के समर्थन में हिन्दू महासभा ने जन  आंदोलन  की  चेतावनी  दी है ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने