जलालपुर अंबेडकर नगर । तहसील क्षेत्र के हसनपुर, मथुरा रसूलपुर गांव में दहेज हत्या का मामला प्रकाश में आया है। दहेज के लिए बेटी को पीट-पीटकर मार देने का आरोप लगाते हुए पीड़ित मा ने जलालपुर कोतवाली में तहरीर दी है।
पश्चिम पट्टी थाना अहिरौला, जनपद आज़मगढ़ निवासी शोभावती पत्नी स्वर्गीय राजेंद्र ने कोतवाली में दी तहरीर में आरोप लगाया है कि उसकी लड़की की शादी पांच साल पहले, हसनपुर,मथुरा रसूलपुर निवासी जगदीश उर्फ कल्लू से हुई थी, शादी के बाद लड़के के तरफ से अपाचे मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी। वहीं पीड़िता ने तहरीर में यह भी कहा है की शादी में उसने सामर्थ के अनुसार 50 हजार नगद, अंगूठी, चेन, सोने की माला आदि दहेज में दिया था लेकिन फिर भी उसकी पुत्री को दहेज के लिए परेशान किया जाता था।पीड़ित मां ने तहरीर में बताया है कि वह जब भी लड़की से बात करती थी तो उसकी लड़की फोन पर बताती थी कि उसका पति तथा परिवार दहेज के लिए परेशान करता था।
 आज फोन पर लड़की की मृत्य होने की सूचना पाकर पूरे परिवार के साथ,लड़की की ससुराल हसनपुर, मथुरा रसूलपुर पहुची मां को घर के बाहर पड़ा पुत्री का शव मिला,पीड़िता ने तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अभिरक्षा में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
इस संबंध में सीओ देवेंद्र कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया ।
इस संबंध में सीओ देवेंद्र कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया मारपीट कर बाद में जान से मार देने का मामला प्रतीत हो रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट से काफी सारी बातें साफ हो जाएंगी। परिजनों से प्राप्त तहरीर के अनुसार सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने