*ट्रकों का सर्विस सेंटर बनी फोरलेन की रोड*


*अयोध्या*

यदि आप फोरलेन की सर्विस रोड से आना-जाना चाहते हैं तो यह इरादा छोड़ दीजिए। फोरलेन के साथ ही 'सर्विस' रोड ट्रकों का सर्विस सेंटर बन चुका है। अयोध्या-गोरखपुर फोरलेन पर हवाई पट्टी से आगे बढ़ने पर सर्विस रोड पर सिर्फ ट्रकों का ठिकाना रहता है। ऐसे में कोई भी चार पहिया वाहन तक सर्विस रोड से नहीं आ-जा सकता। यह हाल तब है, जब 18 मई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि अवैध टेंपो स्टैंड हटाए जाए, लेकिन शहर में जहां अवैध टेंपो स्टैंड से यातायात व्यवस्था चरमराई है तो फोरलेन पर ट्रकों के ठिकाने से।

अयोध्या-गोरखपुर फोरलेन पर हवाई पट्टी से आगे बढ़ने पर दोनों ही ओर इंजीनियरिग कालेज तक की सर्विस रोड पर ट्रकों का आधिपत्य रहता है। हाल यह है कि चार पहिया तो दूर दोपहिया वाहन भी आसानी से नहीं निकल सकते। कारण यह है कि ट्रकों की मरम्मत के दौरान सड़क पर मोबिल आदि गिरा रहता है, जिससे दो पहिया वाहनों के फिसलने का भय रहता है। कई बार इसी वजह से हादसे भी हो चुके हैं, लेकिन न तो परिवहन विभाग और न ही प्रशासन सर्विस रोड को खाली कराने की दिशा में कदम उठा सका है। हां, वीआइपी दौरे के समय सर्विस रोड को अवश्य खाली कराया जाता है।

फोरलेन की सर्विस रोड को खाली कराने के लिए शीघ्र कदम उठाया जाएगा। सर्विस रोड पर ट्रकों को खड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।-संजय सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी, प्रशासन

*दुकानों को हटाने का हो चुका है निर्णय*

फोरलेन से ट्रकों की वर्कशाप व भारी वाहनों की मरम्मत की दुकानों को हटाने का निर्णय गत वर्ष ही लिया गया था, लेकिन प्रशासन अपने ही निर्णय को लागू नहीं करा सका। अयोध्या-गोरखपुर फोरलेन पर हवाई पट्टी से आगे बढ़ने पर इंजीनियरिग कालेज तक दोनों ओर ट्रकों की वर्कशाप और मरम्मत की दुकानें हैं। यहां रोजाना सुबह से शाम तक सर्विस रोड पर ट्रकों की मरम्मत चलती रहती है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने