उतरौला(बलरामपुर)तापमान बढ़ने के साथ साथ गर्मी भी बढ़ रही‌ है। लोगों को दिन में प्यास‌ बुझाने के लिए पानी की आवश्यकता पड़ने लगी है 
    नगर व ग्रामीण क्षेत्र मे लगे   हैंडपंप दुरूस्त होने का इंतजार कर रहे हैं।लेकिन जिम्मेदारों द्वारा अभी हैंडपंप दुरूस्त करने की कवायद शुरू नही हुई है।जबकि नगर व ग्रामीण क्षेत्रों मे दर्जनों हैंडपंप काफी अरसे से रिबोर का इंतजार कर‌ रहे हैं।
       तापमान बढ़ने के साथ ही गर्मी व उमस दिन प्रतिदिन बढ़ने लगी है लोगों को दिन मे प्यास‌ की शिद्दत महसूस होने लगी है। प्यास‌ महसूस होने पर लोग‌ हैंडपंपों पर ताजा पानी की तलाश  में बढ़ते हैं ऐसे में प्यास बुझाने के लिए सरकारी हैंडपंप सहारा बनते हैं।किन्तु क्षेत्र में लगे अधिकांश हैंड‌पंप खराब हैं कुछ बालू रहित पानी उगल रहे हैं तो कुछ रिबोर की बांट जोह रहे हैं।
गर्मी बढ़ने के बाद भी जिम्मेदार हैंडपंपों को ठीक कराने की सुधि नही ले रहे हैं।विभागीय उदासीनता के चलते लोग पानी के लिए परेशान होने लगे हैं।इस संदर्भ मे बीडीओ सुमित सिंह ने बताया कि सचिवों को निर्देश दिए ग‌ए हैं कि खराब हैंडपंपों की सूची उपलब्ध कराएं ताकि उन्हें ठीक कराया जा सके।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने