बेरोजगार युवाओं ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

 38 बेरोजगार प्रतिदिन कर रहे हैं आत्महत्या

         गिरजा शंकर गुप्ता/ब्यूरों 
अंबेडकर नगर 28 अप्रैल। भारतीय बेरोजगार मोर्चा के बैनर तले युवाओं ने कलेक्ट्रेट डॉ भीमराव अंबेडकर मूर्ति के समक्ष प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारियों ने एक सुर से रोजगार न मिलने पर उग्र प्रदर्शन और आंदोलन की चेतावनी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता रवि कुमार व संचालन अखिलेश रमन ने किया। वक्ताओं ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से जीवन में ऐसी परिस्थिति पैदा हुई है कि लोगों को जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है। सबसे दुखद बात यह है कि लॉकडाउन की वजह से पिछले वर्षों से अब तक 13 करोड़ से अधिक नौकरियां चली गई हैं।
बुधवार को कलेक्ट्रेट के समक्ष भारतीय बेरोजगार मोर्चा के बैनर तले रोजगार की मांग का समर्थन कई मोर्चे की दलों ने किया। 
   वक्ताओं ने एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार हर दिन 38 बेरोजगार आत्महत्या कर रहे हैं इस बेरोजगारी पर कोई पक्ष कोई नेता कोई संगठन आवाज नहीं उठा रहा है भारतीय बेरोजगार मोर्चा ने इस बात की कमी को ध्यान में रखते हुए बढ़ती बेरोजगारी और केंद्र तथा राज्य सरकार के विरोध में चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की गई। देशव्यापी आंदोलन की आवाहन पर धरना प्रदर्शन किया गया प्रमुख मांग को लेकर जिससे नौकरी भर्ती पर सरकार के विरुद्ध धरना प्रदर्शन दिया गया। और उसे तुरंत प्रभाव से हटाया जाए और जल्द से जल्द शीर्ष भर्ती पूरी की जाए।जब तक नौकरी नहीं मिलती तब तक सुरक्षित बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया जाए व उपलब्ध किया जाए सभी प्रकार की भर्ती में महिलाओं को संख्या के अनुपात में प्रतिनिधित्व दिया जाए। 
   इस मौके पर अखिलेश रमन पंकज कुमार साहिल संदीप अंबेडकर संदीप कुमार राज कुमार धीरेंद्र, उपेंद्र आदर्श रविंद्र, सिद्धाल, ओमप्रकाश,निगम जितेंद्र राजभर,गोविंद आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने