उतरौला(बलरामपुर)
बीआरसी उतरौला परिसर से शुक्रवार को ब्लॉक स्तरीय स्कूल चलो अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने का आह्वान किया गया। रैली में शामिल बच्चे ‘आधी रोटी खाएंगे, स्कूल पढ़ने जाएंगे’ पापा मम्मी हमें पढ़ाओ, घर-घर शिक्षा दीप जले, हर बच्चा स्कूल चले’ शिक्षा शेरनी का दूध है, जो पियेगा वही दहखड़ेगा, आदि नारे लगा रहे थे।
मुख्य अतिथि विधायक राम प्रताप वर्मा ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। 
रैली में ब्लाक के सभी परिषदीय प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों, छात्रों ने हिस्सा लिया।
मेन रोड के रास्ते विभिन्न गांवों में होते हुए बीआरसी परिसर पहुंच रैली संपन्न हुई। 
इसके पहले बीआरसी सभागार में सर्व शिक्षा अभियान को लेकर एक जागरुकता गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। इसमें स्कूलों में नामांकन बढ़ाने और ठहराव सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया।
जागरूकता गोष्ठी में विधायक राम प्रताप वर्मा ने कहा कि बुनियादी शिक्षा की बेहतरी को लेकर शासन सजग है। सरकारी विद्यालयों में योग्य शिक्षक तथा संसाधनों की कोई कमी नहीं है।
बीएसए डॉ राम चंद्र ने कहा कि स्कूल चलो अभियान का उद्देश्य शिक्षा से दूर ईंट-भट्ठा तथा दुकानों पर काम करने वाले बच्चों को स्कूल तक लाना है। शासन की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन कर उन्हें गुणवत्तायुक्त शिक्षा मुहैया कराएं। सभी स्कूलों में आधारभूत सुविधाएं मुहैया कराई गईं हैं।
बीईओ सतीश कुमार ने सभी का आभार जताया। तथा लोगों से अपील किया कि बच्चों का नामांकन परिषदीय स्कूलों में कराकर नियमित स्कूल भेजें। सभी शिक्षकों से आह्वान किया कि घर-घर संपर्क करके अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन विद्यालयों में कराएं।
एसडीएम संतोष ओझा ने शिक्षकों से परिषदीय विद्यालयों में अधिक से अधिक नामांकन कराने के लिए प्रोत्साहित किया।  ताकि कोई बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे।
अभिभावकों से बच्चों को प्रतिदिन समय से स्कूल भेजने की अपील की।
खंड शिक्षा अधिकारी गैड़ास बुजुर्ग रवि शंकर उपाध्याय ने कहा कि शिक्षा को केवल अध्यापकों के भरोसे मत छोड़ें, घर का माहौल भी बेहतर बनाएं। शत-प्रतिशत नामांकन पर विस्तार से अपना विचार रखा।
संचालन शिक्षक उस्मान सिद्दीकी ने किया।
शिक्षक श्रवण कुमार विमल, मोहम्मद असलम, राजेश शर्मा, दिनेश गुप्ता, शहनाज़ बेगम, श्रद्धा वर्मा, आमिर समेत अनेक शिक्षक, शिक्षिकाएं व बी आर सी कर्मी मौजूद रहे।

असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने