उतरौला( बलरामपुर)
अतिक्रमण के कारण नगर में हो रहे भीषण जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर पालिका उतरौला सड़क, पटरी, नाला, नाली पर से अतिक्रमण हटाने की तैयारी कर रहा है। 
पूरा नगर अतिक्रमण की चपेट में आ चुका है। नगर के मुख्य बाजार में मकान में दुकानदारों ने सड़क तक टीन टप्पर रख अतिक्रमण कर लिया है।दुकानदारों ने अपने दुकान के आगे फुटपाथ पर किराया लेकर दुकान लगवा रहे हैं । गली-मोहल्लों में सड़क नाली और नालों पर अवैध निर्माण करा लिया है। इसके चलते आवागमन बाधित हो रहा है। और नालियों का पानी सड़क पर बहता है। ऐसे में
अधिशासी अधिकारी अवधेश वर्मा ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार नगर पालिका क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त रखने के लिए नगर पालिका द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया जाएगा। अधिशासी अधिकारी द्वारा नगर में अतिक्रमण हटाया जाने की सूचना उप जिलाधिकारी उतरौला संतोष कुमार ओझा को पत्र भेजकर दिया। तथा अतिक्रमण हटाओ अभियान के समय पुलिस बल की मांग भी की है।  उन्होंने ने कहा की अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं होगी। अवैध रूप से अतिक्रमण किए हुए मकानों व दुकानदारों से स्वतः अतिक्रमण हटाने की अपील की है। स्वयं अतिक्रमण हटाने की दशा में नगर पालिका प्रशासन द्वारा जेसीबी से अतिक्रमण हटवाया जाएगा।जिसका जुर्माना भी वसूल की जायेगी।और साथ ही दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की भी कार्रवाई की जाएगी। 
अवैध रूप से अतिक्रमण को हटाए जाने के लिए मानचित्र की सूची मांगी गई है। जो बिना एनओसी के पास कराए नगर में भवन का निर्माण करा रहे हैं उसकी सूची मिल जाने के बाद उसका भौतिक सत्यापन कराया जाएगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने