▶️👉  *जिले के 36 मेधावी छात्र-छात्राओं को विधायक सदर व डीएम ने बांटे टैबलेट व प्रोत्साहन राशि*

सोमवार को विधायक सदर प्रतीक भूषण सिंह तथा डीएम मार्कण्डेय शाही ने जिला पंचायत सभागार में माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में यूपी बोर्ड के 22 तथा उ0प्र0 संस्कृत शिक्षा परिषद के 14 मेधावी छात्र-छात्राओं सहित कुल 36 छात्र-छात्राओं को को प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना के तहत टैबलेट तथा संस्कृत परिषद के तीन छात्रों को एक-एक लाख रूपए का चेक तथा शेष 33 छात्र-छात्राओं को 21-21 हजार रूपए की धनराशि का चेक देकर सम्मानित किया गया।
 इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक सदर ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि यह हमारे विद्यार्थियों को तकनीक से जोड़ने की दिशा में बड़ी पहल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डिजिटल इंडिया का सपना साकार किया जा रहा है। यह पीएम मोदी के सक्षम नेतृत्व में ही संभव हो पाया है कि कोरोना की महामारी ने जहां बड़े विकसित और ताकतवर देशों को असहाय कर दिया। उन्होंने कहा कि जब सरकार की नीयत साफ होती है तो काम भी दमदार दिखता है। एक समय नौकरी की तलाश में बाहर जाने वाले यूपी के युवकों को हेय दृष्टि से देखा जाता था। लेकिन अब यूपी के प्रति देश दुनिया का नजरिया बदला है।
जिलाधिकारी ने कहा कि  जनपद के मेधावी छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री जी द्वारा दिए गए इस तोहफे का भरपूर लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा व्यवस्था में बड़े पैमाने पर सुधार किए गए है। आधुनिक परिवेश में छात्र-छात्राओं के अध्ययन कार्य मे यह टैबेलेट और प्रोत्साहन राशि निश्चित ही मदद का काम करेगी, और इससे छात्र-छात्राओं के साथ ही अभिभावकों का आत्मविश्वास बढ़ा है।
इस दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह, रवि यादव सहित विद्यालयों के प्रबंधकगण तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने