पीयू के विद्यार्थियों ने जेल में जाकर कैदियों से की मुलाकात
विद्यार्थियों की टीम को कुलसचिव ने किया रवाना

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में  कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य जी के संरक्षण में महिला अध्ययन केंद्र और मिशन शक्ति की ओर से मंगलवार को विद्यार्थियों की एक टीम  डा. जाह्नवी श्रीवास्तव के नेतृत्व में जिला कारागार पहुंचीं।
विश्वविद्यालय परिसर में कुलसचिव ‌महेंद्र कुमार, उपकुलसचिव  विजय मौर्य और कुलपति के ओएसडी डॉ.के.एस. तोमर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
जिला कारागार में विद्यार्थियों ने कैदियों से बातचीत की। वह कैसे और किस अपराध में जेल में बंद है? अपराध के पूर्व उनके मन में क्या भावना थी ? अब वह कैसा महसूस कर रहे हैं? विद्यार्थियों का उनसे मिलने का मकसद उनके मन में बदलाव लाना है। यह‌ योजना विश्वविद्यालय की कुलाधिपति एवं  प्रदेश की राज्यपाल माऩनीय श्रीमती आनंदीबेन पटेल के निर्देश पर किया जा रहा है। महिला अध्ययन केंद्र की प्रभारी डॉ. जाह्नवी श्रीवास्तव ने महिला कैदियों की काउंसलिंग की और उन्हें तनाव मुक्त होने के टिप्स दिए। जौनपुर जिला कारागार में 56 विचाराधीन कैदियों और तीन सजायाफ्ता कैदियों की काउंसलिंग की गई। जेल में खानपान और रहने की व्यवस्था का विवरण भी पूछा गया।
इस अवसर पर डॉ. सुनील कुमार, डॉ. एसपी तिवारी, डॉ विनय वर्मा, डॉ. पूजा सक्सेना, डॉ. झांसी मिश्रा, डॉ वनिता सिंह, डॉ. प्रियंका कुमारी, डॉ रेखा पाल, सोनम झा आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने