उ प्र/जिला मुख्यालय के एक निजी सभागार में गरुवार को एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष जैद निजामुद्दीन खान की अध्यक्षता में एक पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। 
पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष ने अपनी पार्टी की नीतियों को सार्वजनिक करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी के संदेश को सार्वजनिक किया और कहा कि हमारी पार्टी हर मसले पर अपना पक्ष बिल्कुल बेबाकी के साथ रखती है और रुख भी बिल्कुल ससाफ है ।
उन्होंने सत्ताधारी पार्टी भाजपा से सवाल पूंछते हुए कहा कि जब केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा की सरकार है तो विकास में रुकावट क्यों। गौमाता की रक्षा का झूंठा वादा करने वाली पार्टी आज सड़कों पर हो रहे गौ माता के मौत और सड़कों पर एक्सीडेंट से गौ की सड़ती लाशों पर क्यों नही बोलते?
 एआईएमआईएम को भाजपा की B टीम बोलने वाले या तो नादान हैं या जाहिल, वे तीसरे केटेगरी में आते हैं। केवल यही एक पार्टी है जो भाजपा के हर नीतियों का खुल कर मुखालफत करती है।
इस दौरान पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रहे अब एआईएमआईएम के उतरौला से प्रत्याशी डॉ अब्दुल मन्नान ने कहा कि मेरी सरपरस्ती में आये तमाम लोग आज बड़े नेता बन गए। जनपद के विकास के लिए किसी ने कुछ नही किया, गन्ना किसानों की समस्या, राप्ती नदी से हर साल तबाही पर क्या विकास हुआ और बहराइच दरगाह, श्रावस्ती बुद्ध स्थल और देवीपाटन जैसे धार्मिक स्थलों के विकास के लिए सरकारों के पास कोई योजना नही है। इससे जिले का बेहतर विकास हो सकता था। उन्होंने प्रदेश के कद्दावर भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने बलरामपुर जिले के जिलापंचायत अध्यक्ष चुनाव में लोकतंत्र को अपने बूंट के तले खुलेआम रौंद दिया और लोग पैसे लेकर बिक गए ये कौन नही जानता लेकिन किसी मे हिम्मत नही केवल मैं बोल सकता हूँ सीना ठोंक कर ये बोल रहा हूँ ।
 डॉ मन्नान ने भाजपा पर भी कई हमले किये ।यही नही डॉ मन्नान ने रामजन्मभूमि जैसे राष्ट्रीय मुद्दे पर अपने विवादित बयान देते हुए कहा की सत्ता के दबाव में ही राम मंदिर का निर्माण कराया गया। जहां मंदिर बन रहा है उस स्थल पर मंदिर के कोई अवशेष नही थे।
मुस्लिमो से जुड़े मुद्दों को उठाकर एक विशेष वर्ग के वोट के ध्रुवीकरण का पॉशा फेंकते हुए  उन्होंने कहा कि एनआरसी और तीन तलाक जैसे मुद्दे पर एआईएमआईएम पार्टी का रुख बिल्कुल साफ था है और रहेगा ।
यूपी विधानसभा चुनाव के पहले की यह एआईएमआईएम की यह पहली प्रेस बैठक थी जिसमे युवा जिलाध्यक्ष जैद निजामुद्दीन खान ने अपनी पार्टी का पक्ष, जिले की विकास व आमलोगों के लिए अपनी कार्ययोजना पर जवाब दिया।
उन्होंने अपनी पार्टी के मिशन "फतह उत्तर प्रदेश" पर कार्ययोजना के संबंध में बताया।
इस दौरान उतरौला से पार्टी के घोषित प्रत्याशी डॉ अब्दुल मन्नान ,जुल किबलतुल एन ,आजम अंसारी, जान मो., नदीम अहमद गजनवी , इरफान जैक, मो मारूफ, गुलजार अहमद,सहित सैकड़ों एआईएमआईएम पदाधिकारी व  दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।


उमेश चंद्र तिवारी 
हिंदी संवाद न्यूज़

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने