अंबेडकर नगर ÷ ग्रामीण क्षेत्र के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले पंचायत प्रतिनिधियों का मान और सम्मान किया जाना ग्रामीण जनता का सम्मान है। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश के पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मान दिलाए जाने का कार्य रही है। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार ने ग्रामीण विकास के लिए अपने खजाने को खोल दिया है। उक्त विचार भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय महामंत्री/जिला प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने बृहस्पतिवार को कटेहरी के पूजा मैरिज हॉल में भाजपा द्वारा आयोजित विधान सभा पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन समारोह में पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किया।उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ग्रामीण क्षेत्रों के विकास और प्रतिनिधियों को सम्मान दिलाए जाने के प्रति प्रतिबद्ध है।
       भाजपा जिला मंत्री संजय सिंह के संयोजन में सम्पन्न जनप्रतिनिधि सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष डाक्टर मिथिलेश त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा हमेशा से ग्रामीण विकास और पंचायत प्रतिनिधियों को प्राथमिकता देती आई है।उन्होंने कहा कि पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जी का सपना समाज के अन्तिम पायदान पर जीवन यापन कर रहे व्यक्ति का उदय कर उसे अग्र पंक्ति में खड़ा कर समाज की मुख्य धारा में शामिल करना था। जिसको पूरा करने का कार्य भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार कर रही है।
       समारोह को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधान सभा प्रत्याशी अवधेश द्विवेदी ने कहा कि देव तुल्य ग्रामीण जनता और प्रतिनिधि ही देश की विकास में अहम भूमिका निभाने का कार्य करते हैं। जिनके हित के बारे में भाजपा सरकार ने कई प्रकार की योजनाओं और कार्यक्रमों को शुरू कर विकास के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य किया है। पूर्व वर्ती सरकारों की भ्रष्ट्राचार के कारण गांवों का विकास नहीं हो पाया।लेकिन  मोदी जी और योगी जी की विकास की नीति ने गांवों के विकास को प्रमुखता देकर उनका विकास किया है।
       पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन में मुख्य रूप से पूर्व सांसद हरिओम पाण्डेय,पूर्व मंत्री धर्म राज निषाद,ब्लॉक प्रमुख अनिल वर्मा,पूर्व जिलाध्यक्ष रमाशंकर सिंह,भाजपा जिला मंत्री दीपक तिवारी,मण्डल अध्यक्ष अमरजीत मौर्य,सुभाष वर्मा,दिलीप तिवारी, रणजीत वर्मा आदि शामिल रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने